Featuredकोरबासामाजिक

Korba:  540 बच्चों को  डॉक्टरों ने अपने हाथो से पिलाई दवा.. बोले- जिंदगी के लिए दो बूंद जरुरी…

कोरबा। हसदेव ताप विद्युत गृह के हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने आज नन्हे बच्चों को पोलियो की दो बून्द पिलाकर इस राष्ट्रीय अभियान में सहभागिता निभाई।

 


बता दें कि हसदेव ताप विद्युत गृह चिकित्सालय सदैव ही आम जनता हेतु सामाजिक दायित्व के निर्वहन में अग्रणी रहा है।इस बार भी पल्स पोलियो राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत बच्चों को दो बूँद ज़िंदगी की पिलाकर पोलियो मुक्त राष्ट्र बनाने में अपनी सहभागिता निभाने में चिकित्सालय तत्पर रहा ।हसदेव ताप परियोजना के प्रथम पुरुष संजय शर्मा एवं परियोजना की प्रथम महिला निहारिका शर्मा के मुख्य आतिथ्य और मार्गदर्शन में तथा मुख्य अभियंता हेमंत सिंग एवं रुक्मिणी सिंग के विशिष्ट आतिथ्य में चिकित्सालय में प्रात: आठ बजे से पोलियो ड्राप्स पिलाना शुभारंभ हुआ।शाम पॉंच बजे तक प्रथम चरण में लगभग 540 बच्चों को दवा पिलाई गई।

 

चिकित्सालय के अलावा शॉपिंग सेंटर एवं ढांढपारा में भी शिविर लगा कर बच्चों को दवा पिलाई गई ।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत बच्चों के हित में किया गया यह कार्य एक पवित्र कार्य है । इसमें हमारी सहभागिता सौभाग्य ही होती है । वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉक्टर मंजुला साहू के कुशल नेतृत्व में एवं पोलियो प्रभारी डॉक्टर रेणु कौशिक के देखरेख में कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित हुआ।।इस अवसर पर चिकित्साधिकारी डॉक्टर पूनम कुजुर एवं डॉक्टर सागर ,स्टाफ़ नर्स इंचार्ज श्रीमती पाइक,स्टाफ़ नर्स श्रीमती विश्वास,वार्ड आया योगेश्वरी ,वार्ड ब्वाय जयंत ,व अरविंद और नरेन्द्र उपस्थित रहे ।इन सभी की सहभागिता सराहनीय रही ।

कल कार्यक्रम के दूसरे चरण में घर घर जाकर पोलियो ड्राप्स पिलाई जाएगी। जिससे पॉंच साल तक का कोई भी बच्चा छूट ना जाए। अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर खरे सर ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी का आभार ब्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button