Featuredदेशसामाजिक

Kolkata Doctor Murder: देश में 3 लाख डॉक्टर हड़ताल पर, जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट में 3 याचिकाओं पर होगी सुनवाई

कोलकाता। Kolkata Doctor Murder: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से हुए दुष्कर्म और हत्या के विरोध में देशभर में आक्रोश जारी है। अपनी सुरक्षा की मांगों को लेकर देशभर में 3 लाख डॉक्टर आज दूसरे दिन भी हड़ताल पर हैं।

Kolkata Doctor Murder: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग की है कि देश के सभी अस्पतालों को ‘सेफ जोन’ घोषित किया जाए और वहां पुलिस कैंप और पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाए। उधर, डॉक्टर हत्याकांड को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट में 3 याचिकाओं पर अहम सुनवाई होगी।

 

Kolkata Doctor Murder: डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में 3 याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन याचिकाओं में केस की CBI जांच की मांग की गई है। एक याचिका के मुताबिक, महिला डॉक्टर की मौत की जांच रिपोर्ट पब्लिक कर दी गई।

 

पीड़ित का नाम इस प्रकार से उजागर नहीं किया जा सकता है। इस मामले में नियमों का उल्लंघन हुआ। अदालत से अपील है कि पीड़ित का नाम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने का आदेश जारी किया जाए।

 

Kolkata Doctor Murder: बता दें कि कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 8 अगस्त की रात एक जूनियर डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। वारदात के वक्त वह ड्यूटी पर तैनात थी। पुलिस ने इस मामले में संजय रॉय नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह सिविक वॉलेंटियर के तौर पर अस्पताल में तैनात था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button