Featuredदेशराजनीति

Israel Yemen Airstrikes: यमन पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, हूती विद्रोहियों के पोर्ट और फ्यूल डीपो तबाह, कई की मौत

तेल अवीव। Israel Yemen Airstrikes: तेल अवीव पर हुए ड्रोन हमले के बाद देर रात इजराइल ने हूती विद्रोहियों के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए। हमले में यमन का (Hodeida port) होदैदा बंदरगाह और पावर स्टेशन तबाह हो गया। यमन के सरकारी टीवी चैनल ने बताया कि हमले के बाद एक फ्यूल डिपो में आग लग गई। सोशल मीडिया पर धुएं की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस हमले में तीन हूती विद्रोहियों के मारे जाने की खबर है, हालांकि यह संख्या बढ़ सकती है।

 

 

Israel Yemen Airstrikes: बता दें कि इजराइल ने यह हमला (Tel Aviv drone attack) तेल अवीव पर हुए ड्रोन हमले के जवाब में किया है। हूती विद्रोहियों ने शुक्रवार 19 जुलाई को इजराइली शहर तेल अवीव पर ड्रोन हमला किया था, जिसमें एक 50 वर्षीय इजराइली नागरिक की मौत हो गई और लगभग 10 लोग घायल हो गए।

 

Israel Yemen Airstrikes: इजराइली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा, इजराइली नागरिकों के खून की कीमत होती है और यदि इजराइल पर हमला होता है, तो परिणाम लेबनान और गाजा की तरह ही होंगे। इजराइली प्रवक्ता डेनियल हैगर ने कहा कि ये हमले तेल अवीव पर हुए ड्रोन हमले और पिछले अक्टूबर से यमन द्वारा इजराइल पर दागे गए लगभग 200 मिसाइलों का बदला है। इजराइली अधिकारियों ने यह भी कहा कि उन्होंने होदैदा को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि यह ईरानी हथियारों के यमन पहुंचने का मुख्य मार्ग है।

 

Israel Yemen Airstrikes: हूती प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुस्सलाम ने कहा कि इजराइल ने नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि इजराइली हमले का उद्देश्य यमन की जनता की पीड़ा को बढ़ाना है। इजराइल यमन की ओर से गाजा को दिए जा रहे समर्थन को रोकने का दबाव डालना चाहता है। हूती सेना के प्रवक्ता ने धमकी दी है कि इजराइल पर हमला करने से नहीं हिचकिचाएंगे और तेल अवीव अभी भी सुरक्षित नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button