Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

खुशखबरी: पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, छत्तीसगढ़ में एक साथ इतने पदों को मिली मंजूरी

न्यूज डेस्क। अगर आप छत्तीसगढ़ से हैं और पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है. वित्त विभाग ने छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती को मंजूरी दे दी है. 341 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. जिसमें सबसे ज्यादा एसआई के पद होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस बल में भर्ती के लिए स्वीकृत पदों में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच), प्लाटून कमांडर, सब इंस्पेक्टर (फिंगरप्रिंट) जैसे कई पद शामिल होंगे.

 

278 एसआई पदों पर स्वीकृति मिली

बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस बल में बड़ी संख्या में नई भर्तियों की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. वित्त विभाग ने 341 रिक्त पदों की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें सर्वाधिक 278 पद सब इंस्पेक्टर (एसआई) के हैं. इसके अलावा, 19 सूबेदार, 11 विशेष शाखा उप निरीक्षक, 14 प्लाटून कमांडर, 4 अंगुल-चिन्ह उप निरीक्षक, 1 प्रश्नाधीन दस्तावेज उप निरीक्षक, 5 कंप्यूटर उप निरीक्षक, और 9 साइबर क्राइम उप निरीक्षक के पद शामिल हैं. गौरतलब है कि इस भर्ती से छत्तीसगढ़ पुलिस बल की कार्यक्षमता को बेहतर होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा और सुरक्षा व्यवस्था में सुधार होगा.

बता दें कि युवाओं के लिए यह भर्ती स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर प्रदान करेगी. हालांकि, नई भर्तियों की प्रक्रिया पिछले 960 पदों की भर्ती से अलग होगी. पुराने विज्ञापन के स्थान पर नए सिरे से भर्ती विज्ञापन जारी किए जाएंगे. इससे पूर्व की भर्तियों के साथ किसी प्रकार का विलंब या असंगति नहीं होगी. भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी और प्रक्रिया के संबंध में जल्द ही सूचनाएं जारी की जाएंगी. गौरतलब है कि इससे छत्तीसगढ़ पुलिस बल की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ेगी के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है, जो क्षेत्र की सुरक्षा और कानून व्यवस्था में सुधार लाने में सहायक होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button