कोरबाछत्तीसगढ़

स्काउट- गाइड : कोरबा जिला मुख्य आयुक्त सादिक़ शेख के कार्यकाल में की गई वृद्धि

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला संघ कोरबा के जिला मुख्य आयुक्त के पद पर कार्यरत मोहम्मद सादिक़ शेख़ के कार्यकाल में वृद्धि की गई है।

कोरबा, 11 सितंबर। भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला संघ कोरबा के जिला मुख्य आयुक्त के पद पर कार्यरत मोहम्मद सादिक़ शेख़ के कार्यकाल में वृद्धि की गई है।

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, छत्तीसगढ़ के राज्य मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ यादव द्वारा मोहम्मद सादिक़ शेख़ को जिला मुख्य आयुक्त के पद पर नियुक्ति आदेश जारी करते हुए अधिकार पत्र प्रदान किया गया है। गौरतलब है कि डॉ सोमनाथ यादव के राज्य मुख्य आयुक्त नियुक्त होने के बाद से राज्य में स्काउटिंग को गुणवत्तापूर्ण तरीके से विस्तार देने हेतु तकनीकी रूप से सक्षम और सक्रिय लोगों की टीम तैयार की जा रही है। मोहम्मद सादिक़ शेख के नेतृत्व में कोरबा जिले की स्काउटिंग ने सफलता के कई सोपान तय किए हैं।

स्काउटिंग के क्षेत्र में सक्रिय गतिविधियों के कारण कोरबा जिला की पहचान राज्य सहित राष्ट्रीय स्तर पर बनी हुई है। यही कारण है कि मोहम्मद सादिक़ शेख के कार्यकाल में वृद्धि की गई है। श्री शेख़ राज्य के एक मात्र जिला मुख्य आयुक्त हैं जो स्काउटिंग की योग्यता रखते हैं। मोहम्मद सादिक़ शेख़ के नेतृत्व में स्टेट मेम्बरशिप ग्रोथ प्रोजेक्ट का काम भी चल रहा है। श्री शेख द्वारा युवाओं और शिक्षकों के शिविरों में ट्रेनर की भूमिका भी निभाई जाती है। राज्य मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ यादव ने बताया कि पूरे छत्तीसगढ़ में कोरबा एक ऐसा जिला है जहां स्काउटिंग की गतिविधियां सुचारू और गुणवत्तापूर्ण तरीके से संचालित हो रही हैं। यह जिला मुख्य आयुक्त मोहम्मद सादिक़ शेख एवं उनकी टीम की सुव्यवस्थित नेतृत्व कुशलता और निरन्तरता से संभव हो सका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button