Breakingदेश

Elon Musk India Visit Meet Modi टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पहली बार आएंगे भारत, PM मोदी से होगी मुलाकात, ईवी पर हो सकता है बड़ा ऐलान

 

नई दिल्ली। Elon Musk India Visit Meet Modi टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत आ सकते हैं। इस दौरान वो अपनी मेगा निवेश योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं। ईवी अपनाने की रणनीति को भारत काफी आगे ले जा रहा है।

 

 

Elon Musk India Visit Meet Modiहालांकि, टेक अरबपति या उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी की ओर से मस्क की भारत यात्रा की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन, सूत्रों के हवाले से बुधवार को बताया कि मस्क 22 अप्रैल के आस पास नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं।

 

 

 

Elon Musk India Visit Meet Modi ईवी प्लांट पर 2-3 अरब डॉलर निवेश के आसार

 

 

Elon Musk India Visit Meet Modi रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्स के मालिक के साथ टेस्ला के शीर्ष अधिकारी भी आएंगे। इस दौरान मस्क देश में संभावित 2-3 बिलियन डॉलर के विनिर्माण संयंत्र की स्थापना के बारे में घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले मस्क ने कहा था कि भारत में टेस्ला का प्रवेश एक प्राकृतिक प्रगति होगी। कंपनी कथित तौर पर कारखाने के लिए जमीन तलाश रही है।

 

 

Elon Musk India Visit Meet Modi पिछले साल पीएम मोदी से मिले थे मस्‍क

 

 

Elon Musk India Visit Meet Modi बता दें कि जून 2023 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका की यात्रा पर गए थे, तो वहां उनकी मुलाकात एलन मस्क से से हुई थी। वहीं टेस्ला कंपनी की तरफ से पिछले जुलाई 2023 में कहा गया था कि वह 24,000 डॉलर की कीमत वाली ईवी का उत्पादन करने के लिए भारत में एक कारखाना बनाने में रुचि रखती है।

Related Articles

Back to top button