Featuredपेज 3राजनीतिसामाजिक

Dadasaheb Phalke Award: मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में मिलेगा सम्मान

नई दिल्ली/मुंबई। Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार मिथुन चक्रवर्ती को 8 अक्टूबर 2024 को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा।

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अभिनेता को यह सम्मान दिए जाने की घोषणा की। यह अवॉर्ड उनकी अद्वितीय उपलब्धियों और भारतीय सिनेमा के लिए किए गए महान योगदान के सम्मान में दिया जा रहा है। यह पुरस्कार उन कलाकारों को दिया जाता है जिन्होंने भारतीय सिनेमा के विकास में अभूतपूर्व योगदान दिया है।

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म इंडस्ट्री में यात्रा बेहद प्रेरणादायक रही है। उन्होंने “डिस्को डांसर”, “अग्निपथ” जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उनका सफर संघर्षों से भरा रहा, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और समर्पण से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई। मिथुन के अभिनय की विविधता और डांसिंग स्टाइल ने उन्हें देश-विदेश में लोकप्रिय बनाया। उनकी फिल्मों ने कई दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है।

 

मिथुन चक्रवर्ती को इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं। इसके अलावा, वे सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहे हैं और उनके व्यक्तित्व की यह विशेषता उन्हें एक आदर्श व्यक्तित्व बनाती है। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से उन्हें सम्मानित किया जाना उनकी लंबी और सफल सिनेमाई यात्रा का प्रतीक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button