BreakingFeaturedकोरबा

Congress की प्रतिष्ठा दांव पर लिए कोरबा संसदीय सीट पर ज्योत्सना की दावेदारी पेश करने मंगल को जुटेगा महारथियों का कारवां

कोरबा। नामांकन दाखिले का दौर जारी है, जिसमें अपने नेता को सिरमौर करार देने की कोशिशें लेकर कार्यकर्ता से लेकर पार्टी की आला शख्सियतें भी मौजूदगी दर्ज कराने पहुंचते हैं। मंगलवार का दिन भी कुछ ऐसा ही होगा, जब कोरबा से कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती ज्योत्सना चरण दास महंत का नामांकन भरा जाएगा। कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लिए इस कोरबा संसदीय सीट पर ज्योत्सना की दावेदारी पेश करने महारथियों का कारवां जुटेगा। जिनमें स्वयं प्रतिपक्ष के नेता डॉ चरणदास महंत से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज जैसे दिग्गज शहर में कांग्रेस की ताकत दिखाने की पुरजोर कोशिशें करते नजर आएंगे।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म लेने और भरने का सिलसिला जारी है। इसी बीच खबर है कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरण दास महंत 16 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिला करेंगी। इस मौके पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र के तमाम छोटे बड़े नेता, कार्यकर्ता और समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित होकर कांग्रेस प्रत्याशी की शक्ति बनेंगे। कांग्रेस पार्टी ने समस्त कार्यकर्ताओं को इस नामांकन दाखिला कार्यक्रम मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस मौके पर प्रदेश स्तर के बड़े चेहरे भी नजर आने वाले हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्री मोहन मरकाम के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत कोरबा कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरण दास महंत की अगुआई करते नजर आएंगे। ऐसे में सबसे पुराने और देश के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन की पूरी टीम जनता के बीच प्रभावी शक्ति प्रदर्शन पेश करने की तैयारी दिख रही है।

घंटाघर में विशाल सभा, दोपहर 12 बजे शुरू होगी नामांकन रैली

 

ज्योत्सना की नामांकन रैली मंगलवार को दोपहर 12 घंटाघर से शुरू होने की बात कही जा रही है। कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने कोरबा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है। कोरबा सांसद के नामांकन दाखिले कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के बड़े दिग्गज नेता एवं राष्ट्रीय स्तर के नेता भी शामिल होंगे। घंटाघर में विशाल आमसभा आयोजित की जाएगी, जहां दिग्गजों के संबोधन के बाद रैली के रूप में एक पूरा कारवां कलेक्ट्रेट के लिए रवाना होगा। इस बीच न केवल कोरबा, बल्कि कोरबा लोकसभा अंतर्गत तीन जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में कांग्रेस के समर्पित लोग शामिल होंगे।

2019 की मोदी लहर को मात देकर पाई थी कोरबा में फतह

 

ज्योत्सना महंत को दूसरी बार कांग्रेस ने कोरबा से सीट दी है। उनका सबसे करीबी मुकाबला बीजेपी के सरोज पांडेय से होगा। इस सीट पर दो दिग्गज महिलाएं आमने सामने हैं। ज्योत्सना कांग्रेस के दिग्गज नेता और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत की पत्नी हैं। वर्ष 2019 में चुनाव में देशभर में चल रही मोदी लहर की विपरीत लहर को मात देकर उन्होंने जीत हासिल की थी। वर्ष 2014 में यह सीट बीजेपी के पास थी। कोरबा सीट पर आदिवासियों की आबादी 45 प्रतिशत है। चुनाव जीतने के बाद ज्योत्सना महंत 9 अक्टूबर 2019 को लोकसभा की महिला सशक्तिकरण समिति के सदस्य बनीं।

Related Articles

Back to top button