Featuredदेशराजनीति

Champai Soren : चंपई सोरेन ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, बोले- सभी विकल्प खुले हैं

नई दिल्ली/रांची। Champai Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह संघर्ष करेंगे और नई पार्टी को खड़ा करेंगे। बुधवार को समाचार एजेंसी से बात करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि अगर इस दौरान रास्ते में कोई दोस्त मिला तो वह उससे हाथ भी मिलाएंगे।

 

Champai Soren: बता दें कि मौजूदा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, इस्तीफा देने के कुछ दिन बाद उनकी नाराजगी उभर कर सामने आई थी। चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने से जुड़ी अटकलें भी जारी थी लेकिन अब चंपई सोरेन ने सभी सवालों पर विराम लगा दिया है और नई पार्टी का ऐलान करते हुए गठबंधन के सभी विकल्पों के खुले होने की बात भी कही है।

 

Champai Soren: झारखंड में जारी राजनीतिक हलचल के बीच चंपई सोरेन गठबंधन की संभावना को खुला रखते हुए नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया और कहा, मैंने तीन विकल्प बताए थे -रिटायरमेंट, नया संगठन या कोई दोस्त। मैं रिटायर नहीं होऊंगा, मैं एक पार्टी को मजबूत करूंगा, नई पार्टी बनाऊंगा और अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिलता है तो उसके साथ आगे बढ़ूंगा।

 

क्यों लिया नई पार्टी बनाने का फैसला

 

Champai Soren: पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पिछले दिनों अपमान का ज़िक्र किया था। इस घोषणा से कुछ ही दिन पहले चंपई सोरेन ने JMM नेतृत्व के साथ अपने असंतोष का संकेत दिया था। उन्होंन पार्टी नेताओं के उनकी जानकारी के बिना उनके सरकारी कार्यक्रमों को अचानक रद्द कर दिए जाने का मुद्दा उठाया था। उन्हें हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद मुख्यमंत्री बनाया गया था लेकिन, जैसे ही हेमंत सोरेन जेल से बाहर आए उन्हे पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button