Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ तेलंगाना हाईवे पर लगा जाम, बस्तर में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर, पोलावरम बांध में बढ़ता रहा है वाटर लेबल

CG Weather Update

जगदलपुर। CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, सुकमा जिलों के कई गांव बाढ़ के कारण ब्लॉक मुख्यालय और जिला मुख्यालय से कट गए हैं। सुकमा जिले को कोंटा और पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से जोड़ने वाली नेशनल हाईवे 30 में एर्राबोर पुलिया में बारिश का पानी आ चुका है, जिससे आवाजाही पूरी तरह ठप है।

 

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ तेलंगाना हाईवे पर लंबा जाम

बाढ़ का पानी सड़क पर आ जाने से पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से जोड़ने वाली नेशनल हाईवे 30 के एर्राबोर पुलिया के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है। बाढ़ की स्थिति की देखते हुए बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस बल को भी मौके पर तैनात किया गया है।

 

वहीं बस्तर जिले में भी पलवा गांव को मारेंगा से जोड़ने वाले पुल और तोकापाल को करंजी से जोड़ने वाली सड़क में भी बारिश के पानी में डूब गई हैं। सुकमा एएसपी आकाश राव ने सुकमा के स्थानीय लोगों से वीडियो के माध्यम से अपील भी की है. कि सभी सावधानी बरतें और बाढ़ वाले इलाकों में नहीं जाएं।

 

CG Weather Update: गोदावरी नदी भी उफान पर

 

जगदलपुर शहर से लगे गणपति रिसोर्ट के आगे हाटगुड़ा का मार्ग भी बंद है। धीरे धीरे बाढ़ का पानी बढ़ते ही जा रहा है। गोदावरी नदी में भी वॉटर लेवल तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा पोलावरम बांध में भी काफ़ी तेजी से वॉटर लेवल बढ़ रहा है। इन दोनों स्थानों में वॉटर लेवल बढ़ने से शबरी नदी जो गोदावरी में मिलती है, उसका बैक वाटर तेजी सुकमा जिले के कोंटा इलाके में बढ़ता है। जिसके कारण कोंटा बैक वाटर से पूरी तरफ डूब जाता है। फिलहाल बारिश रुकने पर आवागमन बहाल हो पाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button