Featuredक्राइमदेश

Badlapur Rape Case: सेक्रेटरी और स्कूल प्रेसिडेंट गिरफ्तार, एनकाउंटर पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज

मुंबई। Badlapur Rape Case: बदलापुर के यौन शोषण केस में ठाणे क्राइम ब्रांच ने स्कूल प्रेसिडेंट उदय कोटवाल और सेक्रेटरी तुषार आप्टे को अपनी हिरासत में लिया है। इसी मामले में पुलिस ने 24 साल के अक्षय शिंदे को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया था, जिस पर 3 और 4 साल की बच्चियों के यौन शोषण का आरोप था। 23 सितंबर को पुलिस एनकाउंटर में वह मारा गया। बॉम्बे हाईकोर्ट में आज एनकाउंटर पर सुनवाई होगी।

Badlapur Rape Case:अक्षय शिंदे पर बच्चियों के यौन शोषण का था आरोप

अक्षय शिंदे पर 12 और 13 अगस्त को स्कूल के गर्ल्स वॉशरूम में 3 और 4 साल की बच्चियों के यौन शोषण का आरोप लगा था। घटना के बाद बच्चियों के माता-पिता को शक हुआ और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। 17 अगस्त को पुलिस ने शिंदे को गिरफ्तार किया। बच्चियों ने आरोपी को ‘दादा’ कहकर बुलाया था, जिसने उनका भरोसा तोड़ते हुए उनके साथ गलत किया।

Badlapur Rape Case: जानें, क्या है एनकाउंटर के पीछे की कहानी

अक्षय शिंदे की 23 सितंबर को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 25 सितंबर की पिछली सुनवाई में इस एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे। कोर्ट ने पूछा कि चार पुलिसकर्मी एक आरोपी को कैसे संभाल नहीं सके। कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई, तो आरोपी के पैरों पर क्यों नहीं चलाई गई, सिर पर क्यों?

Badlapur Rape Case: लोगों ने बदलापुर स्टेशन पर किया था प्रदर्शन

20 अगस्त को इस घटना से आक्रोशित लोगों ने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। गुस्साई भीड़ ने स्कूल में तोड़फोड़ की और लोकल ट्रेनों की आवाजाही रोक दी। इस बीच, राज्य सरकार ने SIT का गठन किया और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने का वादा किया। इसके अलावा, पुलिस की लापरवाही पर तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और स्कूल के कुछ स्टाफ को भी सस्पेंड किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button