BreakingFeaturedछत्तीसगढ़सामाजिक

छत्तीसगढ़ के स्कूल में छात्राओं ने मनाई बियर पार्टी..हाथ मे ग्लास और सिगरेट के साथ छात्र मना रहे थे जश्न…

बिलासपुर जिले से एक ऐसी खबर आई जिसने एक बार फिर शिक्षा जगत को शर्मशार कर दिया है। अब तक शिक्षकों के मदिरापान कर स्कूल में आने की खबरें मिलती थीं, मगर इस बार स्कूल परिसर में ही छात्राओं ने बर्थडे पार्टी के नाम पर बियर पार्टी कर डाली। यह मामला तब परवान चढ़ा जब इस पार्टी के फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

बिलासपुर। इस जिले से एक ऐसी खबर आई जिसने एक बार फिर शिक्षा जगत को शर्मशार कर दिया है। अब तक शिक्षकों के मदिरापान कर स्कूल में आने की खबरें मिलती थीं, मगर इस बार स्कूल परिसर में ही छात्राओं ने बर्थडे पार्टी के नाम पर बियर पार्टी कर डाली। यह मामला तब परवान चढ़ा जब इस पार्टी के फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

पढ़े कब की है ये बात

छात्राओं की यह तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिये जैसे ही वायरल हुईं, इलाके में हड़कंप मच गया। इस मामले की जांच करने के बाद मस्तूरी विकास खंड के प्रभारी BEO शिवराम टंडन ने बताया कि उन्हें ये तस्वीरें 8 सितम्बर को इलाके के जनपद सदस्य ने भेजी। जिसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने DEO टीआर साहू को भेजा। DEO ने उन्हें तत्काल टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया। आज वे अपनी टीम के साथ जांच करने स्कूल पहुंचे। यहां स्कूल के शिक्षक, प्राचार्य और उन लड़कियों के भी बयान लिए गए, जो तस्वीरों में नजर आ रही हैं। अलग-अलग लिए गए बयान के मिलान के बाद जांच रिपोर्ट तैयार कर DEO को सौंपी जाएगी।

BEO टंडन ने बताया कि यह वाकया 29 जुलाई के होने की जानकारी दी गई है। तब प्राचार्य एलपी वारे छुट्टी पर थे और प्रभार व्याख्याता पटवर्धन सर के पास था। उन्हें इस वाकये की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने प्राचार्य के लौटने के बाद उन्हें भी मामले की जानकारी दी।

सिगरेट पीते हुए कमरे से निकले छात्र

हद तो तब हो गई जब जांच समिति में शामिल सहायक BEO आर पी एक्का और मल्हार विद्यालय की प्राचार्य रश्मि गुप्ता उस कमरे से सिगरेट पीते हुए विद्यार्थी नजर आये जहां छात्राओं द्वारा बियर पार्टी किये जाने की जानकारी सामने आ रही है। इस कमरे में स्कूल में बीड़ी सिगरेट के टुकड़े भी पड़े हुए थे। BEO टंडन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यहां का शाला प्रबंधन लापरवाह है और उनका विद्यार्थियों पर अंकुश नहीं है। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर में मादक पदार्थ प्रतिबंधित है। ऐसे में यहां कैसे सिगरेट और बियर जैसे पदार्थ पहुंच रहे हैं।

 

ऐसे में हम बेटियों को स्कूल नहीं भेजेंगे’

जांच के दौरान स्कूल पहुंचे शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों और पालकों इस घटना पर नाराजगी जताई और कहा कि अगर ऐसा रहा तो हम अपनी बेटियों को स्कूल नहीं भेजेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button