Featuredदेशसामाजिक

Share Market Crash: शेयर बाजार खुलते ही Sensex 721 अंक लुढ़का, Nifty भी 25000 के करीब

नई दिल्ली/मुुंबई। Share Market Crash: ऑल-टाइम हाई पर पहुंचने के बाद भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर लगता है कि गिरावट का दौर शुरू हो गया है। उम्मीदों के मुताबिक, शेयर बाजार में बुधवार 4 अगस्त को खुलते ही बड़ी गिरावट देखने को मिली।

बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) शुरुआती कारोबार में 721.75 अंक गिरकर 81,833.69 अंक पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 196.05 अंक फिसलकर 25,083.80 अंक पर पहुंचा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से जेएसडब्ल्यू स्टील, इंफोसिस, लार्सन एंड टूब्रो, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल और एक्सिस बैंक के शेयर नुकसान में रहे। एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में तेजी आई।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की-225 और हॉन्ग कॉन्ग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 1,029.25 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button