BreakingFeaturedक्राइमछत्तीसगढ़

CBI Raid: जमपाली ओपन कास्ट माइन के सीनियर सर्वेयर के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला

रायपुर/रायगढ़। CBI Raid: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI Raid) ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के जमपाली ओपन कास्ट माइन (ओसीएम) के एक वरिष्ठ सर्वेयर और एक निजी निर्माण कंपनी के साझीदार के खिलाफ गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों में मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन दोनों ने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल), बिलासपुर की निविदा प्रक्रिया में गड़बड़ी कर 6.10 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की।

 

बता दें कि एसईसीएल ने जमपाली ओसीएम में ओवर बर्डन रिमूवल (ओबीआर) और अन्य कार्यों के लिए हेवी अर्थ मूविंग मशीन (एचईएमएम) किराए पर देने के लिए निविदा जारी की थी, जिसे एक संयुक्त निजी निर्माण कंपनियों के उद्यम को आवंटित किया गया था।

 

CBI Raid: आरोप के मुताबिक, जमपाली ओसीएम के पूर्व कोलियरी सर्वेयर, जो अब सीनियर सर्वेयर हैं, ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक अन्य आरोपी, जो निजी कंपनी के मालिक थे और अब मृत हैं, के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र रचा। इस षड्यंत्र के तहत ओबीआर की मात्रा के रिकॉर्ड में हेराफेरी की गई और झूठे रिकॉर्ड के आधार पर संयुक्त उद्यम कंपनियों को एसईसीएल से 6,10,26,141 रुपए का अधिक भुगतान प्राप्त हुआ।

 

CBI Raid: सीबीआई ने आज इस मामले में आरोपियों के परिसरों पर तलाशी अभियान चलाया, जिसमें मध्य प्रदेश के उमरिया और छत्तीसगढ़ के रायपुर में छापेमारी की गई। मामले की जांच जारी है और सीबीआई अन्य संभावित आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button