Featuredदेशराजनीति

Kangana Ranaut Upcoming Movie Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पर रोक की मांग, कोर्ट में सुनवाई, जानें सेंसर बोर्ड ने क्या कहा

 

चंडीगढ़। Kangana Ranaut Upcoming Movie Emergency: बीजेपी सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत की विवादित फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में दायर याचिका पर शनिवार को सुनवाई हुई। इस दौरान सेंसर बोर्ड ने कोर्ट को सूचित किया कि फिलहाल इस फिल्म को सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है।

Kangana Ranaut Upcoming Movie Emergency: सेंसर बोर्ड ने बताया कि फिल्म के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इन शिकायतों की समीक्षा के बाद ही फिल्म को सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को पंजाब में विरोध का सामना करना पड़ रहा है और इसके रिलीज पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इसके अतिरिक्त, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कंगना रनौत को कानूनी नोटिस भी भेजा है।

सेंसर बोर्ड का निर्णय स्वागत योग्य

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सूचना और प्रसारण मंत्री और सेंसर बोर्ड को एक पत्र भेजा था। पत्र में स्पष्ट किया गया था कि फिल्म का विरोध कंगना रनौत के कारण नहीं बल्कि इसलिए हो रहा है क्योंकि फिल्म ‘इमरजेंसी’ में सिख समुदाय को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। इसे सिख समुदाय के खिलाफ एक साजिश के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को सर्टिफिकेट न देने का निर्णय स्वागत योग्य है।

कंगना ने सेंसर बोर्ड पर लगाया था सर्टिफिकेट रोकने का आरोप

Kangana Ranaut Upcoming Movie Emergency: एक दिन पहले, कंगना रनौत ने एक वीडियो जारी कर सेंसर बोर्ड पर अपनी फिल्म का सर्टिफिकेट रोकने का आरोप लगाया था। कंगना ने कहा कि सेंसर बोर्ड को धमकियां मिल रही हैं, जिसके कारण फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई गई है। पंजाब में बढ़ते विरोध को देखते हुए पंजाब सरकार भी फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर रोक लगाने पर विचार कर सकती है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस आशय के संकेत दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button