Featuredक्राइमछत्तीसगढ़

Raipur City Crime: आटो से सवारी का पर्स चुराने वाली नागपुर गैंग की तीन महिला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। Raipur City Crime:त्यौहारी सीजन में भीड़ का फायदा उठाकर चोरी, छिनतई करने वाली तीन महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।​ गिरफ्तार महिला आरोपी शिल्पा उमे ,रुचि बिसने और मनीषा बिसने 30 साल निवासी नागपुर थाना गणेशपेठ की रहने वाली हैं।

Raipur City Crime: बता दें कि इससे पहले 13 तारीख को भी थाना राखी के ग्राम गनौद,खरखराडीह में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कार्यक्रम की भीड़ में भी 6 अंतर्राज्यीय आरोपियों को पकड़कर उनसे चोरी की 3 सोने की चैन बरामद किया गया था।

Raipur City Crime: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अवधपुरी कालोनी भाठागांव निवासी पुष्पा ध्रुव न ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह 10 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे अपने पति के साथ पंडरी जाने भाठागांव चौक में आटो में बैठी। पुष्पा अपने झोले में एक छोटा पर्स में नगदी 14 हजार रुपए एवं कुछ चिल्हर पैसे भी रखी थी। भाठागांव चौक के थोड़ा आगे पहुंचे थे कि वहीं पर 3 और महिलाएं आकर आटो में बैठी जो आपस में मराठी में बात कर रही थीं। और बस स्टैण्ड के पहले हनुमान मंदिर के सामने तीनों महिला उतर कर चलीं गई।

Raipur City Crime: पुष्पा और पति शास्त्री चौक में उतरकर आटो का किराया देने अपने थैली में रखे पर्स को ढूंढी तो उसमें रखे रुपए नहीं थे। तीनों महिलाओं के उतरने के बाद आटो में कोई और सवारी नहीं बैठा था। पुष्पा ने अज्ञात तीनों महिलाओं पर चोरी की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई । पुलिस पुष्पा से तीनों के हुलियों की जानकारी लेने के साथ ही आटो जिन मार्गो से गुजरा उनमें लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे।

Raipur City Crime:पतासाजी के दौरान उन हुलिये से मेल खाती तीन महिलाओं को लाखेनगर चौक पास देखा गया। उन्हे पकड़ पूछताछ करने पर अपना नाम शिल्पा उमे, रुचि बिसने एवं मनीषा बिसने निवासी नागपुर बताया । कड़ाई से पूछताछ में चोरी स्वीकारने पर तीनों को गिरफ्तार कर उनसे नगदी रकम 5 हजार 700 रुपए बरामद किया गया।

Raipur City Crime:पुलिस का कहना है कि यह नागपुर महाराष्ट्र का महिला गिरोह है। जो त्यौहारी सीजन को देखते हुए रायपुर सहित अन्य जिलों और राज्यों में आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचने आती हैं। और ऐसे आटो अथवा भीड़-भाड़ वाले स्थान में मौका पाकर व्यक्तियों के पर्स, नगदी रकम, सोने का चैन, मोबाईल फोन सहित अन्य कीमती वस्तुओं को चोरी कर फरार हो जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button