Featuredक्राइमछत्तीसगढ़

CG Naxal terror funding case: मॉरीशस के बैंक में मिला नक्सल टेरर फंडिंग केस के आरोपी विवेक सिंह का अकाउंट

मोहला। CG Naxal terror funding case: नक्सलियों के लिए टेरर फंडिंग मामले में छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर से हिरासत में लिए गए बस्तर, बीजापुर के चार और मानपुर निवासी नक्सली एजेंटों के बैंक खातों की हिस्ट्री चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। नक्सलियों की लेवी के लाखों रुपयों का जहां सीधे नक्सल एजेंटों के खाते में ट्रांजैक्शन हुआ, वहीं मुख्य आरोपी विवेक सिंह का बैंक अकाउंट भारत के बाहर दूसरे देश मॉरीशस से जुड़ा हुआ है।

 

CG Naxal terror funding case: सुरजू टेकाम के दिल्ली दौरे की जांच से हुए खुलासे

 

CG Naxal terror funding case: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वर्तमान में यूएपीए की धाराओं के तहत जेल में बंद मानपुर इलाके के कथित नक्सली नेता सुरजू टेकाम के 22 मार्च को अपने गांव कलवर मानपुर से निकलकर हवाई मार्ग से रायपुर टू दिल्ली पहुंचने की पुलिस पड़ताल में पुलिस को बस्तर, बीजापुर, भैरमगढ़ से लेकर मोहला- मानपुर जिले के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

 

नक्सली एजेंटों के इन बैंकों में हैं खाते

माओवादी संगठन के लिए टेरर फंडिंग कर लेवी वसूल करने वाले शहरी नेटवर्क के एजेंट मुख्य आरोपी विवेक सिंह का मॉरीशस बैंक की शाखा स्टेट बैंक ऑफ़ मॉरीशस जो मुंबई से संचालित होती है उक्त बैंक में खाता है।

 

CG Naxal terror funding case: इसी तरह बीजापुर जिले के राजेंद्र करती का बैंक अकाउंट दंतेवाड़ा स्टेट बैंक से संचालित हो रहा है। इसके अलावा अन्य आरोपी सोनाराम फरसा, विजय जुरी, रामलाल करमा का बैंक अकाउंट बीजापुर स्टेट बैंक में है। जिनमें लाखों रुपए लंबे समय से नक्सलियों की रकम का ट्रांजेक्शन होता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button