Featuredदेशसामाजिक

IAS Pooja Khedkar: रद्द हुई ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की उम्मीदवारी, UPSC ने लगाई रोक

 

नई दिल्ली। IAS Pooja Khedkar: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ट्रेनी आईएएस पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर की सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए अनंतिम उम्मीदवारी रद्द कर दी है। उन्हें भविष्य की सभी परीक्षाओं और चयनों से स्थायी रूप से वंचित कर दिया है।

UPSC ने 15 सालों के डाटा का किया रिव्यू

यूपीएससी ने कहा कि सभी रिकॉर्ड की जांच के बाद ये सामने आया कि पूजा खेडकर ने सीएसई-2022 नियमों का उल्लंघन किया है। आयोग ने सीएसई के पिछले 15 सालों के डाटा को रिव्यू किया। जिसमें 15 हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल थे।

UPSC ने पूजा खेडकर की उम्मीदवारी रद्द की: प्रमुख बिंदु

आयोग द्वारा निर्णय: UPSC ने पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर की सिविल सेवा परीक्षा-2022 की अनंतिम उम्मीदवारी को रद्द कर दिया है और उन्हें भविष्य की सभी परीक्षाओं और चयन से स्थायी रूप से वंचित कर दिया है।

धोखाधड़ी के आरोप: खेडकर पर परीक्षा नियमों का उल्लंघन करने, अपनी पहचान बदलने, और धोखाधड़ी से अतिरिक्त प्रयासों का लाभ उठाने का आरोप है।

डेटा समीक्षा: UPSC ने पिछले 15 सालों के 15,000 से अधिक कैंडिडेट्स के डेटा की समीक्षा की, जिसके आधार पर खेडकर के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पहले से चेतावनी: UPSC ने पूजा खेडकर को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और संभावित कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

IAS Pooja Khedkar: इस जांच से यह पता चला है कि उसने अपना नाम, अपने पिता और माता का नाम, अपनी तस्वीर/हस्ताक्षर, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और अपनी पहचान बदलकर धोखाधड़ी से परीक्षा नियमों के तहत स्वीकार्य सीमा से अधिक प्रयास का लाभ उठाया।

IAS Pooja Khedkar:खेडकर पर अतिरिक्त सहायक कलेक्टर के पद का दुरुपयोग करने, वरिष्ठ अधिकारी के चैंबर पर कब्जा करने और अपनी निजी कार में लाल बत्ती और ‘महाराष्ट्र सरकार’ के प्लेट लगवाने का आरोप भी लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button