Featuredक्राइमदेशपुलिस

ट्रक कंडक्टर बनकर पहुंचे DIG ने किया वसूली नेटवर्क का खुलासा..18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। ADG और DIG की संयुक्त कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। नरही इलाके में हुई इस कार्रवाई में अधिकारियों ने 18 पुलिसकर्मियों और दलालों को हिरासत में लिया है। हालांकि, कुछ लोग मौके से फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश जारी है।

इस कार्रवाई का असर यह हुआ कि सरकार ने SP और एडिशनल SP का तबादला कर दिया है और डिप्टी एसपी (सादर) को निलंबित कर दिया है। सरकार ने इस मामले की गहन जांच के आदेश दिए हैं। यह कार्रवाई एक महत्वपूर्ण योजना का हिस्सा थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी ट्रक के खलासी बनकर पहुंचे और वसूली को रंगे हाथ पकड़ा गया। इस कार्रवाई की जानकारी किसी को भी नहीं दी गई थी।

पूरे मामले की बात करें तो ADG वाराणसी और DIG आजमगढ़ की संयुक्त टीमों ने नरही इलाके में छापा मारा। इस दौरान इस मामले को पूरा नेटवर्क चला रहे गिरोह का पर्दाफ़ाश किया गया। उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी और कई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस दौरान 3 पुलिसकर्मी भागने में कामयाब रहे हैं। इस मामले में सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई यूपी-बिहार की सीमा पर बलिया के नरही थाना क्षेत्र के भरौली में हुई।

अधिकारियों के मुताबिक, यूपी-बिहार की सीमा पर बक्सर, बिहार से बलिया में आने वाली ट्रकों को रोककर थाना नरही के भरौली तिराहा पर पुलिस की मदद से कुछ दलालों के जरिए वसूली कराई जा रही थी। इस सूचना पर उच्च अधिकारियों ने पहले हालात का जायज़ा लिया और फिर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस महानिदेशक, वाराणसी जोन और पुलिस उपमहानिरीक्षक, आजमगढ़ की संयुक्त टीमें वहां पहुंची थीं। जानकारी के अनुसार, अधिकारी ट्रक में खलासी बनकर बैठे और जब वह मौके पर पहुंचे, तो रिश्वतख़ोरी का खुलासा हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button