कोरबाक्राइमछत्तीसगढ़पुलिस

Korba से A ग्रेड कोयला लोडकर लाते थे बिलासपुर और करते थे मिलावट.. दुर्ग पुलिस ने किया गिरफ्तार…

कोरबा। दीपका खदान से नम्बर वन ग्रेड का कोयला मिलावट का खेल करने वाले 3 लोगो को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस जल्द ही मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

बता दें कि जामुल थाना प्रभारी कपिल देव पांडेय ने बताया कि ACC सीमेंट कंपनी प्रबंधन ने उनके यहां एक शिकायत की थी कि एसीसी कंपनी में दीपका की खदान से कोयला मंगाया जाता है। वहां से जो कोयला यहां आता है वो उस ग्रेड का कोयला नहीं होता, जिस ग्रेड का कोयले का वो लोग आर्डर देते हैं। जामुल पुलिस ने 22 जून को शिकायत दर्ज की।

 

मामले की जांच के दौरान पाया गया कि कोरबा जिले की दीपका खदान से जी 11 ग्रेड का कोयला लोड करके तीन ट्रक CG 10 BS 8330, CG 11 AB 7704 और CG 04 LR 7645 निकले थे। इसके बाद वो ट्रक जब एसीसी प्लांट पहुंचे तो उसमें लदा कोयला बदलकर खराब क्वालिटी का हो गया।

एसीसी प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि इस तरह का काम कई महीनों से हो रहा है और उन्हें करोड़ों का चूना लगाया जा चुका है।

तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया

इसके बाद जामुल पुलिस ने ट्रक ड्राइवर लव कुमार साहू (29 साल) निवासी नवागांव मोहदा बिलासपुर, रूपेश कुमार साहू (21 साल) निवासी नवागॉव बिलासपुर और राजेन्द्र प्रजापति (29 साल) निवासी झलफा हीरी बिलासपुर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस जल्द ही मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button