Uncategorized

CM Vishnudev Sai: उद्योगों की स्थापना के लिए सरकार देगी हर संभव सहयोग : सीएम साय, छत्तीसगढ़ में वैल्यू एडिशन पर होगा काम

रायपुर। CM Vishnudev Sai: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए हर संभव सहयोग करेगी। नए उद्योगों की स्थापना हो, छत्तीसगढ़ में वैल्यू एडिशन का काम हो और स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले, ऐसी सरकार की मंशा है। साय ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा नई औद्योगिक नीति 2024-29 के लिए दिए गए सुझावों पर चर्चा के दौरान कही।

 

CM Vishnudev Sai: मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे खनिज हो या लघु वनोपज, इनका वैल्यू एडिशन छत्तीसगढ़ में ही हो, ताकि प्रदेश को इसका लाभ मिले। श्री साय ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में सैकड़ो एमओयू हुए हैं, लेकिन इनका क्रियान्वयन नहीं हो पाया है। राज्य सरकार की मंशा है कि यहां नए-नए उद्योग स्थापित हों, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले।

 

CM Vishnudev Sai:मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआईआई ने नई औद्योगिक नीति के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं, उद्योग मंत्री और नीति तैयार करने वाली समिति को भेजकर अच्छे सुझावों को शामिल किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद, सीआईआई के स्टेट काउंसिल के चेयरमैन आशीष सराफ, वाइस चेयरमैन संजय जैन, नरेंद्र गोयल, आनंद सिंघानिया, रमेश अग्रवाल, पंकज सारडा सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

 

CM Vishnudev Sai:छत्तीसगढ़ में सिंगल विंडो सिस्टम की प्रशंसा

प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में सिंगल विंडो सिस्टम की प्रशंसा की। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि सिंगल विंडो सिस्टम के लिए एक टाइम फ्रेमवर्क का भी निर्धारण किया जाए। उन्होंने लघु वनोपज का वैल्यू एडिशन, डेयरी उद्योग, स्टील उद्योग में डाउनस्ट्रीम इंडस्ट्री की काफी संभावनाएं है।

 

CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ पॉवर सरप्लस स्टेट है इसलिए यहां डेटा सेंटर स्थापित किए जा सकते है क्योंकि इनमें बड़ी मात्रा में बिजली का उपयोग होता है। इन सदस्यों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि रियल एस्टेट इंडस्ट्री को नई औद्योगिक नीति में शामिल किया जाए। इस अवसर पर सीआईआई सदस्यों ने नई औद्योगिक नीतियों पर आधारित अपने सुझावों का प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button