Featuredदेशसामाजिक

पुरुषों से अधिक होशियार होती हैं इस मूलांक की महिलाएं, जानें इनके बारे में खास बातें

नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र में अंकों का बेहद हमत्वपूर्ण योगदान होता है. अंक शास्त्र में अंकों की गणना से लोगों के आने वाले भविष्य का अंदाजा लगाया जाता है. कुछ अंक ऐसे होते है जो जातक के लिए भाग्यशाली होते है. जबकि कुछ अंक दुर्भाग्यशाली भी हो सकते है. जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माहीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 8 होगा. आइये जानते हैं मूलांक 8 के लोगों के बारे में खास बातें.

मूलांक 8 का स्वामी शनि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूलांक 8 का स्वामी शनि हैं. इस मूलांक के लोग हर बात को गंभीरता से सोचते हैं. ये लोग भी धीरे धीरे सफलता प्राप्त करते हैं. इन लोगों को या तो अत्यंत सफलता मिलती है या ये अत्यंत असफल होते हैं.

शिक्षा के लिए संघर्ष
इस मूलांक के लोग अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं, लेकिन इसके लिए इन लोगों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. मूलांक 8 से संबंधित लोग तो कठिनाइयों का सामना करते हैं उन्हें उच्च शिक्षा मिलती है.

फिजूलखर्ची नहीं होती पसंद

इन लोगों की आर्थिक स्थिति भी काफी अच्छी होती है. ऐसे लोगों को फिजूलखर्ची करना पसंद नहीं होता है. इसी वजह से ये लोग काफी धन इकट्ठा कर लेते हैं. मूलांक 3-4-5-7-8 की ओर इनका लगाव ज्यादा रहता है.

मन ही मन करते हैं प्रेम

इन लोगों के प्रेम सम्बन्ध स्थाई नहीं रहते. ये मन ही मन में प्रेम करते रहते हैं. मूलांक 8 वाली स्त्रियां प्रेम सम्बंधों में भी होशियारी से काम लेती हैं. इनका विवाह लगभग 29 – 30 वर्ष की आयु में आमहोता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button