Featuredक्राइमछत्तीसगढ़

Breaking : भीम आर्मी का संभागीय अध्यक्ष सहित 11 आरोपी जगदलपुर से गिरफ्तार.. विशाखापट्टनम भागने से पहले पहुंच गई पुलिस…

रायपुर/जगदलपुर। Balodabazar violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस हिंसा को लेकर पुलिस ने शनिवार को भीम आर्मी के रायपुर संभाग अध्यक्ष जीवराखन बांधे समेत 11 आरोपियों को जगदलपुर से गिरफ्तार किया है। जीवराखन अपने साथियों के साथ विशाखापट्टनम भागने की तैयारी में था।

 

Balodabazar violence: अब तक 132 आरोपियों की गिरफ्तारी

इस मामले में अब तक 132 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तार सभी आरोपी भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर, संगठनों से जुड़े हुए हैं। इस पूरे मामले में अब तक कुल 9 अलग-अलग एफआईआर लिए दर्ज किये गए हैं। इनकी गिरफ्तारी वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर की गई है। पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है।

 

अलग अलग 8 एफआईआर दर्ज है। पुलिस उपद्रवियों के छिपने के ठिकानों में लगातार दबिश दे रही है। वहीं धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 147,148,149,186,353, 332,307,435,120B,427,435 भादवि, सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3, 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Balodabazar violence: क्या है पूरा मामला

 

बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज के लोग अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदेश भर से हजारों की संख्या में सतनाम समाज के लोग पहुंचे थे। दशहरा मैदान में उग्र प्रदर्शन करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की सुरक्षा को भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए। कलेक्टर कार्यालय परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। जांच में उग्र प्रदर्शन के लिए भीड़ को उकसाने में आरोपियों का हाथ होने की बात सामने आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button