BreakingFeaturedक्राइमछत्तीसगढ़

Reddy Anna IPL Betting App: बिलासपुर के सट्टेबाज श्रीलंका में चला रहे थे ब्रांच, 2 सट्टेबाज गिरफ्तार

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के स‌ट्टेबाज IPL क्रिकेट मैच के दौरान श्रीलंका और मनाली में बैठकर ब्रांच चला रहे थे। आरोपियों ने रेड्डी अन्ना ऑनलाइन स‌ट्टेबाजी का ऑफिस खोलकर बिहार, झारखंड, राजस्थान सहित कई राज्यों में सक्रिय रहे। अब बिलासपुर में ब्रांच शुरू कर T-20 क्रिकेट मैच में लोगों से दांव लगवाने की तैयारी में थे।

पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के 2 आरोपियों को पकड़ा है, जबकि मुख्य सरगना फरार है। उनके पास से पासपोर्ट, चार लैपटॉप, 27 मोबाइल, 170 से अधिक फर्जी सिम कार्ड, अलग-अलग बैंकों के सात पास बुक, 19 एटीएम कार्ड, चेकबुक बरामद कर 20 से अधिक बैंक में जमा 5 लाख रुपए को होल्ड कराया गया है।

 

0.ऑनलाइन सट्टेबाजों पर कार्रवाई करने के निर्देश

SP रजनेश सिंह ने ऑनलाइन सट्टेबाजों पर कार्रवाई करने के लिए पहले ही एंटी काइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) की टीम के साथ ही सभी थानेदारों को निर्देशित किया था। इसी दौरान पता चला कि बिलासपुर जिले के बेलगहना का रहने वाला विकास अग्रवाल श्रीलंका में शिफ्ट हो गया है। लिहाजा, पुलिस उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

0.बिलासपुर में ब्रांच खोलने की थी तैयारी

इसी दौरान पता चला कि विकास अग्रवाल के गिरोह के युवक बिलासपुर आ गए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने उन्हें पकड़ने की योजना बनाई, तब पता चला कि गिरोह यहां सरकंडा इलाके में ब्रांच शुरू कर T-20 क्रिकेट मैच में दांव लगा रहे हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने उनकी जानकारी जुटाकर बेलगहना के फारेस्ट कॉलोनी निवासी दीपक यादव (25) पिता स्व. सुंदर लाल यादव और बेलगहना के ही बाजारपारा निवासी संजय जायसवाल (30) पिता सुरेश जायसवाल को पकड़ लिया।

0.श्रीलंका और मनाली में चला रहे थे ब्रांच

पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि ब्रांच का मुख्य संचालक विकास अग्रवाल है। ये दोनों उसके लिए काम करते हैं। विकास अग्रवाल ने ही दुबई हेड ऑफिस से संचालित बैटिंग ऐप ‘रेड्डी अन्ना’ का पैनल लेने के लिए वाट्सऐप के माध्यम से संपर्क कर खुद का ब्रांच लेकर श्रीलंका (कोलंबो) फिर मनाली में संचालित कर रहा था।

 

0.दो रजिस्टर में करोड़ों के लेनदेन के हिसाब

पुलिस अफसरों ने बताया कि आरोपियों के पास से दो रजिस्टर में करोड़ों के लेनदेन के हिसाब मिले हैं। इसके साथ ही बैंक अकाउंट्स में भी करोड़ों के लेनदेन की जानकारी मिली है। बिलासपुर में ब्रांच शुरू करने के पहले स‌ट्टेबाजों ने श्रीलंका और मनाली में IPL क्रिकेट मैच के दौरान करोड़ों रुपए सट्टेबाजी में कमाया उसके बाद ही वो बिलासपुर शिफ्ट हुए हैं। पुलिस इनके बैंक अकाउंट्स की डिटेल्स खंगाल रही है। जांच के दौरान इनकी संपत्तियों की भी पतासाजी की जाएगी और कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

इस कार्रवाई में ACCU प्रभारी एडिशनल एसपी अनुज कुमार, टीआई राजेश मिश्रा, थाना प्रभारी सरकंडा तोप सिंह नवरंग, एसआई अजहररूद्दीन, अजय वारे, व्यास नरायण बनाफर, देवमुन पुहुप, आरक्षक मुकेश वर्मा, विकास राम, वीरेंद्र गंधर्व, सत्या पाटले, प्रशांत को एसपी ने शाबाशी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button