Uncategorized

Mumbai News: महाराष्ट्र में दोहराया जाएगा 28 नवंबर 2019 वाला एपिसोड, उद्धव ठाकरे के संपर्क में एकनाथ शिंदे की पार्टी के कई सांसद.विधायक

नई दिल्ली/मुंबई। Mumbai News: लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को 9 सीटों पर जीत मिलने से राज्य में एकनाथ शिंदे की सरकार के भविष्य को लेकर अटकलें लगनी शुरु हो गईं हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की पार्टी शिवसेना के कई सांसद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के संपर्क में हैं। सूत्रों के मुताबिक 7 में से आधे से ज्यादा सांसद उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं।

 

 

Mumbai News: बता दें कि महाराष्ट्र में कुछ महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं और जिस तरह इंडिया गठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की है, उससे शिंदे के नेताओं का मन डोल रहा है। जरूरत पड़ी तो उद्धव शिंदे के सांसद तोड़ कर एनडीए को झटका दे सकते हैं। इससे पहले जब कल नतीजें आ रहे थे तब सूत्रों ने दावा किया था कि शरद पवार ने जेडीयू और टीडीपी से संपर्क साधा है।

 

 

Mumbai News: महाराष्ट्र में एमवीए को 30 सीटों पर मिली है जीत

 

Mumbai News: दूसरी तरफ एमवीए को 30 सीटों पर जीत हासिल हुई है। देश में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए को कुल 293 सीटों पर जीत मिली है। वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीटों पर जीत हासिल हुई है। इसके बाद इंडिया गठबंधन की नेताओं की ओर से ये दावा भी किया जा रहा है कि उनकी सरकार बनने की अभी भी संभावना है। हालांकि, इंडिया गठबंधन बहुमत के लिए 272 का आंकड़ा जुटाना इतना आसान नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button