देशसामाजिक

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर इन 4 राशि वालों पर असीम कृपा बरसाएंगे महादेव, धन-दौलत में होगी बढ़ोतरी

न्यूज डेस्क। फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तीथि को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाता है. पूरे देश में इस दिन शिव मंदिर को सजाया जाता है. इस दिन लोग उपवास रखते हैं जिसे अगले दिन खोला जाता है. कहते हैं इस दिन माता पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था. इसलिए इस दिन भोलनाथ और मां पार्वती दोनों की पूजा की जाती है.

हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार महाशिवरात्रि का त्योहार 8 मार्च को हैं. इस बार महाशिवरात्रि के दिन विशेष दुर्लभ संयोग बन रहा है, 300 साल बाद सर्वार्थसिद्धि योग, सिद्धयोग, शिवयोग बनने से कुछ राशिवालों के लिए ये शिवरात्रि बेहद खास मानी जा रही है. आइए जानते हैं कौन-सी हैं वे राशियां.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए ये महाशिवरात्रि बेहद खास मानी जा रही है. आर्थिक मामलों में इन राशिवालों को बहुत फायदा मिलने वाला है. धन लाभ के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही इससे संबंधित कार्यों में सफलता मिलने वाली है. तुला राशिवालों के मान-सम्मान में भी वृद्धि होने की संभावना है.

कुंभ राशि

ये महाशिवरात्रि कुंभ राशिवालों के लिए भी खास मानी जा रही है. कुंभ राशिवालों की हर मनोकामना पूरी होगी. इस दिन शिवजी का अभिषेक करने से कुंभ राशिवालों को नौकरी में प्रमोशन, नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. इसके साथ ही परिवारवालों से रिश्ते भी मजबूत होंगे.

सिंह राशि

सिंह राशिवालों के लिए ये महाशिवरात्रि खुशखबरी लेकर आने वाली है. सिंह राशिवालों के अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. करियर में सफलता, धन लाभ से लेकर मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं.

वृष राशि

वृष राशिवालों के लिए भी यह महाशिवरात्रि शुभ रहने वाली है. इस दिन से वृष राशिवालों के जीवन में खुशियों की बौछार होने वाली है. कोई खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही तरक्की के नए रास्ते भी खुलेंगे और पद में बढ़ोतरी होगी.

Related Articles

Back to top button