Featuredक्राइमदेश

CCTV कैमरे पर काला स्प्रे डालकर डेढ़ मिनट में ATM से चुराए 23 लाख रुपए, IT एक्सपर्ट की करतूत से पुलिस हैरान

उज्जैन। CCTV मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के खाचरौद थाना पुलिस ने बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम से करीब 23 लाख रुपए चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का तरीका अनोखा था, जिसमें एक आरोपी ने अपने आईटी में मास्टर डिग्री के तकनीकी ज्ञान का दुरुपयोग किया और महज डेढ़ मिनट में रुपए चुरा लिए।

 

एटीएम की तकनीकी टीम से था आरोपी

 

CCTV आरोपियों में से एक, रितुराज सिंह पंवार, एटीएम की तकनीकी टीम से जुड़ा था। 26 जुलाई को उसने बैंक के कर्मियों को एटीएम की डिपाजिट मशीन का पासवर्ड डालते देखा था।

 

इसके बाद, 28-29 जुलाई की मध्यरात्रि को वह अपने साथी शुभम के साथ आया। दोनों ने हेलमेट और रेनकोट पहन रखे थे, और सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर दिया। इसके बाद, केवल डेढ़ मिनट में उन्होंने मशीन खोलकर रुपए चुरा लिए और फरार हो गए।

 

पुलिस की जांच और गिरफ्तारी

 

CCTV बैंक ऑफ इंडिया के खाचरौद शाखा प्रबंधक ने 29 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई कि एटीएम की डिपाजिट मशीन का पासवर्ड वाला दरवाजा खोलकर अज्ञात चोरों ने 23 लाख रुपये चुरा लिए। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि वारदात के समय एक बाइक पर दो लोग आए थे। एक व्यक्ति बाहर निगरानी कर रहा था, जबकि दूसरा अंदर जाकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था।

 

CCTV शुरुआत में पुलिस को शक था कि चोरी में कोई अंदरूनी जानकारी रखने वाला व्यक्ति शामिल है। जांच के बाद पता चला कि रितुराज सिंह पंवार, जो एटीएम तकनीकी टीम का हिस्सा था, ने वारदात में भूमिका निभाई थी। कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने स्वीकार किया कि उसने अपने साथी शुभम के साथ मिलकर चोरी की और चोरी की गई रकम को अपने रिश्तेदार के पास नलखेड़ा (जिला आगर) में रखा था। पुलिस ने रुपए और बाइक को जब्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button