Featuredदेशसामाजिक

आज से एक साल तक जमकर पैसा कमाएंगे 3 राशि वाले लोग, कई गुना हो जाएगा बैंक बैलेंस

वेब डेस्क। हिंदू नववर्ष ‘विक्रम संवत 2081’ की 9 अप्रैल 2024, मंगलवार से शुरुआत हो चुकी है. विक्रम संवत की शुरुआत भारतीय सम्राट विक्रमादित्य ने की थी इसलिए इसे विक्रम संवत कहा जाता है. यह विक्रम संवत 2081 है और इसका नाम ‘पिंगल’ है. साथ ही मान्‍यता है कि भगवान ब्रह्मा जी ने चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के दिन ही सृष्टि की संरचना की थी इसलिए हिंदू धर्म में चैत्र प्रतिपदा से हिंदू नव वर्ष की शुरुआत मानी जाती है. हिंदू नव वर्ष व्रिकम संवत 2081 के राजा मंगल और मंत्री शनि होंगे. साथ ही इस नए साल की शुरुआत मंगलवार से ही हुई है. इन सभी स्थितियों का सभी 12 राशियों पर असर होगा. वहीं 3 राशि वालों को तो राजा मंगल वाला नया साल जमकर धन देगा. साथ ही उनके जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव होंगे. आइए जानते हैं कि हिंदू नववर्ष 2024 की लकी राशियां कौन सी हैं.

इस साल की लकी राशियां 

मेष राशि: मेष राशि जातकों के लिए नया साल धन-दौलत देगा. इन जातकों की इनकम में बढ़ोतरी होगी. इससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होती आएगी. आय का कोई नया स्‍त्रोत भी बन सकता है. नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है. व्‍यापारी वर्ग की भी इनकम बढ़ सकती है. ये जातक कम लागत लगाकर भी ज्‍यादा मुनाफा कमाएंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए यह साल कई मायनों में राहत और सौगात लेकर आ रहा है. इन जातकों को नई नौकरी मिल सकती है. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है. नया घर, वाहन खरीदने के प्रबल योग हैं. निवेश करने के लिए अगला एक साल उत्‍तम है. लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी परेशानी का अंत होगा.

धनु राशि: नया हिंदू साल विक्रम संवत 2081 धनु राशि के जातकों को धन अर्जित करने के कई मौके देगा. आप एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसा कमाएंगे. गुप्‍त स्‍त्रोतों से भी आपको पैसा मिल सकता है. पुराना निवेश भी अच्‍छा रिटर्न देकर जाएगा. जो लोग नया काम या व्‍यापार शुरू करना चाहते है, उनके लिए भी यह वर्ष बहुत अच्‍छा नजर आ रहा है.

Related Articles

Back to top button