Featuredक्राइमदेश

सैलरी से नहीं होता गुजारा.. पुलिस के SHO और ASI का डोला ईमान, 50 हजार रिश्वत लेते…

रेवाड़ी: सदर थाना के प्रभारी (एसएचओ) सुनील दत्त व एएसआई कमल को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को सट्टा खिलाने वालों से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी सदर थाना के पास ही बने पुलिस क्वार्टर से हुई है। गांव गोकलगढ़ का सुनील कुमार कथित रूप से सट्टा लगाने का काम करता है। कहा जाता है कि सुनील सट्टा खिलाने को लेकर हर माह सदर थाना पुलिस को 25 हजार रुपए मंथली देता था, लेकिन पिछले दो माह से सुनील मंथली नहीं दे रहा था। जिसे लेकर सदर थाना के एएसआई कमल ने उसे फोन कर मंथली के 50 हजार रुपये मांगे और कहा कि रुपये तुरंत दो, क्योंकि साहब को देने हैं।

सुनील ने यह सारी बातचीत मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर ली। उसने इसकी शिकायत एंटी क्रप्शन ब्यूरो टीम को दे दी। एएसआई कमल ने सोमवार को उसे सदर थाना के पास बने पुलिस क्वार्टर में रुपये देने के लिए बुलाया। वहां एसएचओ सुनील दत्त भी मौजूद था। एसीबी ने सुनील को पाउडर लगे 50 हजार रुपये देकर उनके पास भेजा। जैसे ही पुलिसकर्मियों ने 50 हजार रुपये लिये तो एसीबी टीम ने दोनों रंगे हाथ पकड़ लिया। इनके खिलाफ एंटी क्रप्शन टीम ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दोनों से पूछताछ शुरू कर दी है।

 

नहीं थम रहे मामले

हरियाणा की पुलिस चाहे भ्रष्टाचार के कम होने के लाख दावे करती हो लेकिन उनके कर्मचारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। पिछले दिनों हरियाणा के सोनीपत जिले से भी रिश्वत लेने का मामला सामने आया था। जहां हरियाणा पुलिस का सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया था। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दोनों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा था।

Related Articles

Back to top button