देशसामाजिक

Women’s Asia Cup : बंगलादेश ने मलेशिया को 114 रनों से हराया, मुर्शीदा खातून और निगार सुल्ताना की नाबाद पारी से मिली जीत

दांबुला। Women’s Asia Cup : महिला एशिया कप के 11वें मुकाबले में बंगलादेश ने मलेशिया को 114 रनों से हरा दिया है। 192 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने छह ओवर में 23 रन पर अपने दो विकेट गवां दिए।

Women’s Asia Cup : पहले ही ओवर में जहांआरा आलम ने ए एच हाशिम (शून्य) को आउट कर मलेशिया को पहला झटका दिया। इसके बाद नाहिदा अख्तर ने आई हंटर को (20) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। तीसरे विकेट के रूप में वान जुलिया (11) को ऋतु मोनी ने बोल्ड किया।

Women’s Asia Cup : कप्तान वी दुरइसिंगम (8), आइना नजवा (4), ए अलिसा (1), एम आई इस्माइल (15) और एस मनिवन्नन (8) रन बनाकर आउट हुई। मलेशिया की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 77 रन ही बना की और 114 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Women’s Asia Cup : बंगलादेश की और से नाहिदा अख्तर ने 13 रन देकर दो विकेट लिए। जहांआरा आलम, एस एन जेस्मिन, राबेया खान, ऋतु मोनी और शोरना अख्तर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Women’s Asia Cup :इससे पहले आज यहां बंगलादेश की कप्तान निगार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बंगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मलेशिया को जीत के लिये 192 रनों का लक्ष्य दिया था।

Women’s Asia Cup :दिलारा अख्तर और मुर्शीदा खातून की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये (65) रन जोड़े। आठवें ओवर में एम आई इस्माइल ने दिलारा अख्तर को आउट कर मलेशिया को पहली सफलता दिलाई। दिलारा अख्तर ने 20 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से (33) रन बनाए।

Women’s Asia Cup :बंगलादेश को दूसरा विकेट 17वें ओवर में मुर्शीदा खातून के रूप में गिरा। मुर्शीदा खातून ने 59 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाते हुए (80) रनों की पारी खेली। कप्तान निगार सुल्ताना 37 गेंदों में (62) और रुमाना अहमद (6) रन बनाकर नाबाद रहीं।

Women’s Asia Cup :बंगलादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। मलेशिया की ओर से एम आई इस्माइल और एलसा हंटर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button