Featuredदेशराजनीति

VIDEO : डिप्टी स्पीकर ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, जानें क्यों जोखिम में डाली अपनी जान

न्यूज डेस्क। महाराष्ट्र विधानसभा में उपाध्यक्ष और एनसीपी के दिग्गज आदिवासी नेता नहररि झिरवाल ने आज अपनी ही सरकार से नाराजगी जाहिर करते हुए मंत्रालय की बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से छलांग लगा दी। हालांकि राहत की बात यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, क्योंकि बिल्डिंग के बाहर सिक्योरिटी नेट लगा था। ऐसे झिरवाल उसी में फंस गए।

नरहरि झिरवाल एनसीपी के अजित पवार गुट के विधायक हैं और अपनी सरकार से नाराज हैं। छलांग लगाने के बाद वे सिक्योरिटी नेट में अटक गए जिसके चलते उनके समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मशक्कत के बाद निकाला और उन्हें मंत्रालय में ही कड़ी सिक्योरिटी के बीच बिठाया गया है।

 

 नरहरि झिरवाल ने क्यों लगाई छलांग

 

महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और विधायक जैसे महत्वपूर्ण पद पर होने के बावजूद नरहरि झिरवाल ने बिल्डिंग से छलांग क्यों लगा दी? इसको लेकर सामने आया कि वे आरक्षण के मुद्दे पर सरकार से खफा हैं। नरहरी झिरवाल का धनगर समाज को अनुसूचित जनजाति (ST) कोटे से आरक्षण देने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने मंत्रालय की तीसरी बिल्डिंग से छलांग ही लगा दी।

न्यूज एजेंसी ANI ने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस और सुरक्षा कर्मी जाल में फंसे डिप्टी स्पीकर समेत विधायकों को वहां से निकाल रहे हैं।

 

साथ में कूदे थे कुछ और विधायक

जानकारी ये भी है कि नरहरि जिरवाल के साथ ही कुछ अन्य एनसीपी विधायक भी बिल्डिंग से कूद गए थे। हालांकि नीचे सिक्योरिटी के चलते किसी को भी कुछ नहीं हुआ और पुलिस ने सभी को नेट से निकालकर सिक्योरि़टी घेरे में रखा है।

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के आदिवासी समाज के विधायक लगातार एसटी रिजर्वेशन को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इसके चलते सरकार में असमंजस की स्थिति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button