Featuredदेशसामाजिक

गांव में यूपी-बिहार के लोगों का वेरीफिकेशन जरूरी, रात 9 बजे के बाद नहीं घूम पाएंगे, बीड़ी-सिगरेट और गुटका पर रोक

पंजाब के मोहाली (Mohali) के गांव जंडपुर में बीड़ी सिगरेट और गुटखा पर रोक लगा दी गई है. बिहार-यूपी के लोगों का वेरीफिकेशन भी जरूरी कर दिया गया है. इसी के साथ रात 9 बजे के बाद घूमने पर प्रतिबंध लगाया गया है. यह फैसले यहां नौजवान सभा ने फैसला लिया है.

खरड़ नगर काउंसिल के तहत जंडपुर गांव में ग्रामीणों ने बाहर से आने वालों पर विभिन्न प्रतिबंध लगाने के लिए बोर्ड लगाए हैं. गांव की नगर परिषद के सदस्य गोबिंद सिंह चीमा ने इन बोर्ड का निरीक्षण करते हुए कहा कि गांव में रहने वाले प्रवासियों का वेरीफिकेशन
युवा परिषद और गांव के निवासियों द्वारा अनिवार्य कर दिया गया है.

 

नगर पार्षद ने क्या-क्या बताया?

नगर पार्षद गोविंदर चीमा ने कहा कि हमने गांव के लोगों से अपील की है कि अप्रवासियों का सत्यापन अनिवार्य है. वे पवित्र स्थान के आसपास थूकते रहते हैं, इससे अपवित्रता होती है. वे रात 9 बजे के बाद बाइक से घूमते हैं. हमने उनसे कहा है कि वे बिना काम के बाहर न निकलें. वे शॉर्ट्स और अंडरक्लॉथ पहनते हैं. उनके पास बिना प्लेट वाली बाइक हैं. उनके पास पानी का कनेक्शन है, इसे 50-60 लोग शेयर करते हैं.

इलाके में पानी की कमी है. इसलिए हमने गांव के लोगों के साथ सामूहिक निर्णय लिया है और बाहरी लोगों से कहा है कि अगर वे रहना चाहते हैं तो उन्हें नियमों का पालन करना चाहिए. यहां तक ​​कि समाजों में भी नियम और गार्ड हैं. सत्यापन के बाद अच्छे रिकॉर्ड वाले लोग रहेंगे और आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोग जाएंगे. यहां करीब 500 अप्रवासी कामगार हैं. चाहे पंजाबी हों या गैर पंजाबी, सभी को नियमों का पालन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button