Featuredदेशसामाजिक

वो मुझसे न्यूड तस्वीरें मांग रहे हैं’… 20 साल की युवती ने बीजेपी विधायक पर लगाए आरोप, बाद में मुकरी

न्यूज डेस्क। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक हंस राज के खिलाफ एक महिला को परेशान करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी के मुताबिक विधायक पर महिला को अश्लील मैसेज करने, नग्न तस्वीरें मांगने, उसे धमकाने जैसे आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंबा जिले के चुराह से तीन बार विधायक रह चुके हंस राज हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे चुके हैं और फिलहाल भाजपा की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 20 साल की महिला की शिकायत पर चंबा के महिला पुलिस थाने में विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। महिला भाजपा कार्यकर्ता की बेटी है।

अकेले में मिलने को कहा, न्यूड तस्वीरें भी मांगी

 

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बीजेपी विधायक हंस राज पर आरोप लगाया है कि विधायक ने उसे अश्लील संदेश भेजे, उसे अकेले में मिलने के लिए मजबूर किया और उसकी नग्न तस्वीरें भी मांगी। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पिता भाजपा के बूथ स्तर के नेता हैं। महिला ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग करते हुए आरोप लगाया कि विधायक उस पर चैट डिलीट करने का दबाव बना रहा है।

 

जयराम ठाकुर ने कहा-गंभीर हैं आरोप

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता जय राम ठाकुर ने आरोपों को गंभीर मुद्दा बताया। उन्होंने कहा, “मैं उन सभी तथ्यों और परिस्थितियों की जांच करूंगा जिनके तहत एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक हंस राज ने मुझे फोन करके अपना पक्ष रखा। हालांकि, सभी पहलुओं को देखने की जरूरत है।”

 

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि विधायक हंस राज से संपर्क नहीं हो सका और उनसे टिप्पणी नहीं ली जा सकी है। उनका मोबाइल फोन भी बंद है और उनके व्हाट्सएप नंबर पर किए गए मैसेज और कॉल का भी कोई जवाब नहीं मिला है।

इस मामले की जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 9 अगस्त को एफआईआर दर्ज की गई थी। शिकायत मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू कर दी गई थी। मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), 2023 की धारा 75 (अश्लील टिप्पणी करना) और धारा 351 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

 

युवती ने फेसबुक पर कही ये बात

हालांकि, सोमवार को युवती ने अपने पिता के साथ फेसबुक पर लाइव आकर कहा कि मैंने 9 अगस्त को विधायक हंस राज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद, पुलिस ने 16 अगस्त को एक स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने मेरा बयान दर्ज किया। अपने बयान में, मैंने बताया कि मैंने विधायक के खिलाफ मानसिक दबाव में आकर और किसी के बहकावे में आकर शिकायत दर्ज कराई थी। कांग्रेस के नेता और मीडिया के लोग पूरी घटना के बारे में गलत तथ्य फैला रहे हैं। मैं हाथ जोड़कर निवेदन करना चाहती हूं कि लोग इसे मुद्दा न बनाएं। वहीं इस मामले ने बीजेपी को असहज स्थिति में डाल दिया है। विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर हमलावर है। देखना होगा कि पुलिस जांच में क्या सामने आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button