Featuredदेशराजनीति

Paris Olympics में बीजेपी की ये विधायक बढाएंगी देश की शान, जानें कौन हैं श्रेयसी सिंह

पेरिस। Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक भारत के लिए और भी खास होने वाला है। इसमें भारत के 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. सबकी नजरें एक बार फिर गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर होंगी, जिनसे देशवासी एक और गोल्ड दिलाने की आस लगाए बैठे हैं। इसके अलावा बिहार की एक विधायक इसमें भाग लेने जा रही हैं. इनका नाम श्रेयसी सिंह है, जो शार्ट गन ट्रैप वीमेन इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी। आइए कौन हैं श्रेयसी सिंह…..

 

Paris Olympics 2024: श्रेयसी सिंह एक भारतीय एथलीट और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं वो पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह की बेटी और बिहार के जमुई से विधानसभा की मेंबर है। उनकी माँ भी सांसद रह चुकी है। साल 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप प्रतियोगिता में उन्होंने देश के लिए रजत पदक पर निशाना लगाया।

 

Paris Olympics 2024: उसी साल उन्होंने एशियाई खेलों में कांस्य पदक भी अपने नाम में नाम किया। कांस्य और रजत के बाद अब देश को उम्मीद है कि बिहार की ये बेटी देश की झोली में इस बार सोने का तमगा जरूर डालेगी। खेलों में श्रेयसी सिंह के योगदान को देखते हुए उन्हें 2018 में अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button