Featuredक्राइमछत्तीसगढ़देश

रिश्वत लेते पटवारी ने लोकायुक्त टीम को देख खेत में भागा.. कीचड़ से हुआ लथपथ और पकड़ा भी गया…

न्यूज डेस्क। मध्य प्रदेश के शाजापुर में लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी ने फरियादी से जैसे ही रिश्वत ली और लोकायुक्त की टीम को सामने देखा तो एक पानी से भरे खेत में दौड़ लगा दी. लोकायुक्त डीएसपी ने भी पटवारी के पीछे दौड़ लगाई और कीचड़ में लथपथ पटवारी को धर दबोचा. पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया, शाजापुर जिले के ग्राम हरणगांव निवासी प्रेमसिंह गुर्जर ने शिकायत की थी. बताया कि पिता शंकर सिंह गुर्जर और चाचा भगवान सिंह गुर्जर के नाम 13 हेक्टेयर कृषि भूमि है, जिसके बंटवारे के लिए गांव के पटवारी शाहिद शाह को आवेदन दिया था.

पटवारी ने इसके लिए पहले 80 हजार रुपए की रिश्वत मांगी और जब फरियादी के परिजनों ने कहा कि ज्यादा राशि है तो पटवारी 45 हजार रुपए मांगने लगा. रिश्वत की मांग करने पर फरियादी प्रेमसिंह ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की.

इसके बाद जाल बिछाते हुए लोकायुक्त पुलिस ने फरियादी की पटवारी से बात करवाई. तय हुआ कि 5 हजार रुपए सोमवार को पटवारी के पास जाकर देने हैं. इसी प्लानिंग के तहत सोमवार को फरियादी के हाथ में केमिकल लगे रुपये देकर पटवारी के निजी कार्यालय में भेजा गया, जहां पटवारी ने कलर लगे हुए रुपये हाथ में लिए.

इसी बीच, मौके पर पहले से सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त टीम को देखकर पटवारी ने दौड़ लगा दी. लेकिन पानी से भरे खेत में से रिश्वत लेने वाले पटवारी को पकड़कर लाया गया.

लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले को जांच में ले लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button