Featuredदेशपुलिससामाजिक

IPS के घर पानी भर रही थी फायर ब्रिगेड की गाड़ी, नजारा देख हैरान रह गए लोग, बोले…

देहरादूनः महाराष्ट्र कैडर की भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की वरिष्ठ अधिकारी अर्चना त्यागी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उनके देहरादून स्थित घर में पानी की आपूर्ति के लिए दमकल की एक गाड़ी पहुंची हुई देखी जा सकती है। बताया जा रहा है कि यह मामला करीब डेढ़ महीने पहले का है जब उनके ईस्ट कैनाल रोड स्थित घर के बाहर खड़ी दमकल की गाड़ी को पानी की आपूर्ति करते देख किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

 

इस दौरान वहां से गुजरने वाले लोग आश्चर्य व्यक्त करते हुए कह रहे हैं कि क्या घर में पानी की आपूर्ति के लिए दमकल की गाड़ियां भी आती हैं । एक अन्य व्यक्ति कहते सुनाई दे रहा है कि घर की पानी की टंकियां भरवा रहे हैं, कहीं आग लग जाए तब क्या होगा? हालांकि, इस वीडियो के संबंध में देहरादून पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि दमकल की गाड़ी वहां एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव होने की सूचना मिलने पर भेजी गयी थी । विज्ञप्ति के अनुसार, सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने देहरादून के अग्निशमन अधिकारी से उक्त घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि 15 जून को सिलेंडर से गैस रिसाव होने की सूचना मिलने पर दमकल के वाहन के साथ एक टीम को वहां भेजा गया।

 

दमकल टीम ने घर के रसोई के अन्दर केबिन में रखे एलपीजी सिलेंडर पर पानी डालकर रिसाव को कम किया तथा तत्काल कार्रवाई कर किसी बड़ी दुर्घटना को होने से रोका गया। विज्ञप्ति में यह भी बताया गया है कि घर में दो वृद्ध व्यक्ति रहते हैं । देहरादून की रहने वाली 1993 बैच की त्यागी फिलहाल महाराष्ट्र में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं और उनकी छवि एक तेजतर्रार पुलिस अधिकारी की है । वर्ष 2014 में आई रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ‘मर्दानी’ उन्हीं पर आधारित है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button