Breakingदेश

Terrorist conspiracy to overturn train: यूपी के बाद राजस्थान में ट्रेन पलटने की साजिश! पटरी पर मिले भारी-भरकम सीमेंट ब्लॉक

errorist conspiracy to overturn train: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद राजस्थान में भी ट्रेन पलटने की साजिश नाकाम हुई है। राजस्थान के अजमेर में मालगाड़ी से टक्कर के बाद रेलवे पटरी पर भारी-भरकम दो सीमेंट ब्लॉक बरामद किए गए हैं।

अजमेर। Terrorist conspiracy to overturn train: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद राजस्थान में भी ट्रेन पलटने की साजिश नाकाम हुई है। राजस्थान के अजमेर में मालगाड़ी से टक्कर के बाद रेलवे पटरी पर भारी-भरकम दो सीमेंट ब्लॉक बरामद किए गए हैं। रेलवे ट्रैक पर एक किलोमीटर तक की दूरी में दोनों सीमेंट ब्लॉक रखे गए थे। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

फुलेरा-अहमदाबाद रूट पर रखे गए थे सीमेंट ब्लॉक

Terrorist conspiracy to overturn train: ट्रेन पलटने की यह साजिश डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के फुलेरा-अहमदाबाद रूट पर की गई थी। सराधना और बांगर ग्राम स्टेशन के सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे एक मालगाड़ी का इंजन ब्लॉक टकराया। गनीमत रही कि टक्कर से यह ब्लॉक टूट गया और ट्रेन सुरक्षित गुजर गई। टूटे हुए ब्लॉक का वजन करीब 70 किलोग्राम बताया जा रहा है। करीब एक किलोमीटर दूर ट्रैक के किनारे दूसरा दूसरा सीमेंट ब्लॉक भी बरामद हुआ है।

Terrorist conspiracy to overturn train: ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक होने की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। डीएफसीसी और आरपीएफ ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किसने ट्रैक पर इतने बड़े ब्लॉक को रखा।

Terrorist conspiracy to overturn train: बता दें कि इससे पहले कानपुर जिले में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया जब अज्ञात लोगों ने प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के सामने पटरी पर रसोई गैस सिलेंडर रख दिया। इसे देखकर चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दी और सिलेंडर उससे टकराकर दूर जा गिरा। सोमवार को दो स्थानीय हिस्ट्रीशीटरों समेत छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button