Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

swine flu : स्वाइन फ्लू से एक और मौत, अब तक 9 मौतें, 159 पहुंची एक्टिव मरीजों की संख्या

बिलासपुर। swine flu : जिले में स्वाइन फ्लू से ग्रसित एक और मरीज की मौत हो गई है। महिला मरीज 31 अगस्त से सिम्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी, और शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इसके साथ ही जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की कुल संख्या 9 हो गई है। इसके अलावा, हाल ही में 5 नए मरीजों में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जिससे जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 159 तक पहुंच गई है।

swine flu : प्राप्त जानकारी के अनुसार, सरकंडा निवासी 60 वर्षीय महिला प्रभावती को 31 अगस्त को शरीर में दर्द, बुखार और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत पर सिम्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। जांच के बाद स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई, और महिला को तुरंत स्वाइन फ्लू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया, जहां उसका उपचार चल रहा था।

 

अचानक बिगड़ी तबीयत

6 सितंबर की रात को महिला की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। डॉक्टरों की टीम ने महिला की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न उपचारात्मक उपाय किए, जिसमें एंटीवायरल थेरेपी और इम्युनोमॉड्यूलेटरी दवाओं का उपयोग भी शामिल था। इसके बावजूद, महिला की हालत में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ, और अंततः शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। सिम्स प्रबंधन ने तत्काल इस घटना की सूचना मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) को दी है।

swine flu : जिले में स्वाइन फ्लू की मौजूदा स्थिति

जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के कारण 9 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 159 लोग अब तक इस बीमारी से प्रभावित हो चुके हैं। प्रशासन की ओर से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं, जिसमें व्यापक पैमाने पर जागरूकता अभियान, टीकाकरण और संभावित संक्रमितों की पहचान कर उनका इलाज शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button