Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

Swine Flu : छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का खतरा, बिलासपुर में महिला की मौत, 7 पॉजिटिव केस मिले

 

Swine Flu : बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू (एच1एन1) का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बिलासपुर में स्वाइन फ्लू के चलते एक महिला की मौत हो गई है। यह घटना राज्य में चिंता का विषय बन गई है, क्योंकि अब तक कुल 7 लोग इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं।

Swine Flu : बता दें कि महिला की तबीयत बिगड़ने पर पहले उसे कोरिया जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में रेफर किया गया। 4 अगस्त को उसे अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। इसके बाद महिला को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मृत्यु हो गई।

Swine Flu : बिलासपुर में इस महिला की मौत के अलावा, राज्य में स्वाइन फ्लू के 7 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 मरीज बिलासपुर शहर के हैं, जबकि 2 मरवाही और 1 जांजगीर-चांपा से हैं। इन मामलों ने राज्य में स्वाइन फ्लू के प्रसार की गंभीरता को उजागर कर दिया है।

Swine Flu : स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने और किसी भी फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सा सहायता लेने की अपील की है। राज्य में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष कदम उठाने की जरूरत है, ताकि इस बीमारी को और फैलने से रोका जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button