BreakingFeaturedदेशराजनीति

शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, घर में घुसे प्रदर्शनकारी; हेलीकॉप्टर से आ रही…

ढाका। बांग्लादेश में पिछले महीने से जारी जानलेवा हिंसा के बीच शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने पुष्टी करते हुए कहा कि शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

 

इसके साथ हसीना ने ढाका छोड़ दिया है और किसी सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं। इस बीच समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि शेख हसीना एक सैन्य हेलीकॉप्टर से भारत के लिए रवाना हो गई हैं।

बहन के साथ प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास छोड़ा
शेख हसीना अपनी बहन के साथ में प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास ‘गणभवन’ छोड़कर सुरक्षित जगह पर चली गई हैं। बता दें कि बांग्लादेश में सरकारी नौकरी में आरक्षण खत्म करने को लेकर हिंसक प्रदर्शन चल रहे हैं। प्रदर्शनकारी लगातार प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। आखिरकार हसीना ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

 

भीड़ ने कर्फ्यू तोड़ा
हजारों प्रदर्शनकारियों ने देश में लगे कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए ढाका की सड़कों पर मार्च किया और बाद में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर हमला बोल दिया।

 

राजधानी ढाका में बख्तरबंद गाड़ियों के साथ सैनिकों और पुलिस ने शेख हसीना के कार्यालय तक जाने वाले मार्गों पर कांटेदार तार लगाकर रोक लगाई गई थी, लेकिन भीड़ सड़कों पर उतर आई और अवरोधकों को तोड़ दिया।

 

अंतरिम सरकार का गठन होगा- सेना प्रमुख
शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने ढाका में प्रेस कॉफ्रेंस की। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। जल्द ही देश को चलाने के लिए अंतरिम सरकार का गठन होगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button