Featuredदेशराजनीति

Sheikh Hasina in india: हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना से मिले अजीत डोभाल, IAF तैनात

नई दिल्ली। Sheikh Hasina in Hindi: बांग्लादेश के पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना भारत पहुंच चुकी हैं। वह बांग्लादेश वायुसेना के ट्रांसपोर्ट विमान से गाजियाबाद स्थित भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस पहुंचीं।

 

Sheikh Hasina in india: सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हिंडन एयरबेस पर NSA अजीत डोभाल और सेना के सीनियर अधिकारियों ने शेख हसीना से मुलाकात की है। भारतीय वायुसेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां शेख हसीना को सुरक्षा प्रदान कर रही हैं। उन्हें सेफ लोकेशन पर ले जाया जा रहा है।

 

Sheikh Hasina in india: मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम आवास पर महत्वपूर्ण मीटिंग चल रही है। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल मौजूद हैं।

 

Sheikh Hasina in india: मीडिया के अनुसार, ताजा घटनाक्रम को देखते हुए दिल्ली स्थित बांग्लादेश के दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा भारत-बांग्लादेश की सीमा पर भी विशेष निगरानी बरती जा रही है। बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि अभी तक सीमा पर हालात नॉर्मल हैं। बांग्लादेश में कर्फ्यू के कारण इंटिग्रेटड चेक पोस्ट पर ट्रैफिक मूवमेंट पर प्रतिबंध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button