Featuredछत्तीसगढ़पुलिससामाजिक

संवेदनशील SP ने दिया आदेश..नजदीकी थाना चौकियों में मृतक के स्वजनों को मिलेंगी ये सुविधाएं…

दुर्ग। संवेदनशील एसपी जितेंद्र शुक्ला ने मृतक के स्वजनों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए जनहित में आदेश जारी किया है। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि  मृतक के स्वजनों को त्वरित पीएम रिपोर्ट नजदीकी थाना चौकियों से देवें। जिससे उन्हें शासन से मिलने वाले लाभ समय पर उन्हें उपलब्ध कराया जा सके।

उन्होंने आमजनों को सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर थाना चौकियों को निर्देशित करते हुए लिखा है कि प्रायः देखने में आ रहा है कि अकाल/आकस्मिक मृत्यु के मामलों में मृतकों के पी. एम. रिपोर्ट, मर्ग इटीमेशन, नक्शा पंबायतनामा, अंतिम जांच प्रतिवेदन आदि दस्तावेज प्राप्त करने हेतु मृतकों के स्वजनों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर अपना आवेदन प्रस्तुत कर आदेश जारी कराना पड़ता है।

जो कि मृतक के परिजन दूरस्थ अंचल से आते है, उन्हें काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, साथ ही समय की बर्बादी होती है।

 

इसे देखते हुए जिले के समस्त थाना चौकी/पुसके प्रभारियों निर्देशित किया जाता है कि पूर्ववत व्यवस्था के साथ ही ऐसे मामलो में यदि मृतकों के स्वजनों सीधे थाना/चौकी/पुसके में निर्धारित शुल्क का चालान, परिचय पत्र के साथ आवेदन पत्र प्रस्तुत करते हैं, तो बांछित दस्तावेजों की सत्यापित छायाप्रति मृतक के निकटतम वैद्य वारिसानों को तत्काल प्रदान करें। ताकि हितग्राहियों को शासन की ओर से दी जा रही सुविधाओं का लाभ मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button