Featuredकोरबाक्राइमराजनीति

Korba: सभापति पुत्र के फर्म अभिनव कंट्रक्शन का SD और PG राजसात..आयुक्त की कार्रवाई, रोकी गई राशि से होगी सड़क की मरम्मत…

कोरबा। सड़क डामरीकरण कार्य के बाद निर्धारित गारंटी अवधि तक खराब हुई सड़क की मरम्मत करने के लिए ठेकेदार अभिनव सोनी व महेश भवनानी के पार्टनरशिप फर्म को कई नोटिस दिए जाने के बाद भी मरम्मत कार्य न करने को गंभीरता से लिया गया। निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने नियमों के तहत कार्यवाही करते हुए सभापति पुत्र के फर्म  मेसर्स अभिनव कंस्ट्रक्शन कोरबा की सुरक्षा राशि व परफार्मेन्स गारंटी की राशि राजसात किए जाने को कहा है, वहीं राजसात की गई राशि से सड़क का मरम्मत कार्य किए जाने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा जिला खनिज न्यास मद अंतर्गत सीएसई बी चौक से सुनालिया ब्रिज तक बीटी सड़क के नवीनीकरण का कार्य निर्माण एजेंसी मेसर्स अभिनव कंस्ट्रक्शन कोरबा के माध्यम से 2021 में कराया गया था। गारंटी अवधि के भीतर उक्त सड़क क्षतिग्रस्त हो गई, जिसकी मरम्मत के लिए निगम ने 6 नोटिस ठेकेदार को जारी किया था। मामले में संबंधित ठेकेदार ने सड़क मरम्मत का कार्य अभी तक नहीं किया गया। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने गंभीरता से लेते हुए नियमों के तहत कार्यवाही करते हुए ठेकेदार की परफार्मेन्स गारंटी राशि को राजसात किए जाने के आदेश दिए।

 

इसी प्रकार मेसर्स अभिनव कंस्ट्रक्शन के द्वारा ही जिला खनिज न्यास मद अंतर्गत घंटाघर चौक से शास्त्री चौक तक बीटी सड़क नवीनीकरण का कार्यए महाराणा प्रताप चौक से गुरु घासीदास चौक तक बीटी सड़क नवीनीकरण का कार्य एवं आईटीआई चौक से सीएसई बी चौक तक बीटी सड़क नवीनीकरण का कार्य 2021 में कराया गया था। निर्धारित गारंटी अवधि के अंदर उक्त सड़कें क्षतिग्रस्त वर एजेंसी को नोटिस जारी कर मरम्मत किए जाने के आदेश दिए गए थे। पर मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया।

 

निर्माण कार्यो में गुणवत्ताहीनता स्वीकार्य नहीं

 

आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई ने कहा है कि विकास व निर्माण कार्यो के प्रति उदासीनता तथा कार्यो में गुणवत्ताहीनता किसी भी हालत में स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने निगम के अभियंताओं एवं निर्माण एजेंसियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि निर्माण कार्यों के संपादन में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा यह सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्यो में प्रयुक्त सामग्री निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप हों तथा समयसीमा के अंदर निर्माण कार्य पूरे हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button