Featuredक्राइमदेश

Rameswaram Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में ISIS आतंकियों का हाथ, ब्लास्ट कर उड़ाने की थी साजिश, NIA चार्जशीट में खुलासा

नई दिल्ली। Rameswaram Cafe Blast Case: हाई-प्रोफाइल बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी, NIA ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। इसमें एजेंसी ने चार लोगों को आरोपी बनाया है। एनआईए ने मुसाविर हुसैन शाजिब, अब्दुल मथीन अहमद ताहा, माज मुनीर अहमद और मुजम्मिल शरीफ के रूप में पहचाने गए आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है।

NIA की चार्जशीट के अनुसार 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाले विस्फोट के कारण कम से कम 9 लोग घायल हो गए थे। होटल की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा था। जांच से पता चला कि आतंकियों ने व्हाइटफील्ड आईटी कॉरिडोर में से एक आईटी पार्क को निशाना बनाने की योजना बनाई थी ताकि बेंगलुरु की छवि को नुकसान पहुंचाया जा सके। साथ ही अंतरराष्ट्रीय लेवल पर ध्यान आकर्षित किया जा सके।

Rameswaram Cafe Blast Case: रिपोर्ट में कहा गया था कि आरोपियों ने देश के प्रमुख शहरों के विशेष आर्थिक क्षेत्रों में बम लगाने के लिए भी रिसर्च किया था। उनका मकसद सॉफ्टवेयर के क्षेत्र से जुड़े लोगों को निशाना बनाना और उनमें डर पैदा करना था। आरोपी जानते थे कि इस तरह की घटना से वैश्विक स्तर पर भारत की छवि खराब होगी। आईटी पार्कों में घुसने में विफल होने के बाद उन्होंने टेक सेक्टर में काम करने वालों को निशाना बनाने की योजना पर काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button