Uncategorizedरायपुर

Raipur News : रायपुर में बड़ा प्रशासनिक एक्शन: बेलरगांव तहसीलदार अनुज पटेल को निलंबित किया गया

रायपुर। Raipur News : रायपुर संभागायुक्त महादेव कावरे ने एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक निर्णय लेते हुए धमतरी जिले के बेलरगांव तहसीलदार अनुज पटेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। Raipur News: Big administrative action in Raipur: Belargaon Tehsildar Anuj Patel suspended यह कदम उनके बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर रहने और शासकीय कार्यों में असंतोषजनक प्रगति के चलते उठाया गया है। निलंबित तहसीलदार को अब रायपुर आयुक्त कार्यालय में तैनात किया जाएगा।

मुख्यालय से बिना अनुमति बाहर रहने की शिकायतें

संभागायुक्त महादेव कावरे को बेलरगांव तहसीलदार अनुज पटेल के खिलाफ लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। शिकायतों में आरोप था कि पटेल बिना सक्षम स्वीकृति के बार-बार मुख्यालय से बाहर रहते थे, और शासकीय कार्यों में उनकी रूचि और प्रगति असंतोषजनक थी। राजस्व मामलों के समाधान में भी अत्यधिक देरी की शिकायतें मिलीं, जिससे आम जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। (Raipur News)

जांच के बाद हुई कार्रवाई

धमतरी जिले के कलेक्टर को इन शिकायतों की जांच करने के निर्देश दिए गए थे। जांच रिपोर्ट के आधार पर संभागायुक्त ने अनुज पटेल को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 के अंतर्गत निलंबित कर दिया। अब कलेक्टर को पटेल के खिलाफ आरोप पत्र, आरोपों की विस्तृत जानकारी, गवाहों की सूची, और अन्य दस्तावेजों को सात दिन के भीतर संभागायुक्त कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button