Featuredछत्तीसगढ़देशरायपुरसामाजिक

Raipur City News: सशस्त्र सैन्य समारोह में टी-90 भीष्म टैंक, आधुनिक हथियार-उपकरण होंगे आकर्षण का केंद्र, कलेक्टर डॉ.गौरव सिंह की प्रशासनिक टीम तैयारी में जुटी

रायपुर। Raipur City News: साइंस कॉलेज मैदान पर आयोजित दो दिवसीय सशस्त्र सैन्य समारोह में टी-90 भीष्म टैंक, पैदल सेना लड़ाकू वाहन, स्ट्रेला 10एम सेना वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली, जेडयू 23 गन, आर्टिलरी की 105 एमएम लाइट फील्ड गन सहित कई आधुनिक हथियार एवं उपकरण आकर्षक का केंद्र होंगे। कार्यक्रम की तैयारी कलेक्टर गौरव सिंह की विशेष देखरेख में हो रही है

Raipur City News: कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने कहा कि सशस्त्र सैन्य समारोह भारतीय सेना की देश भक्ति जज्बा, शक्ति और क्षमताओं की ताकत देखने को मिलेगा। भीष्म टैंक समेत अनेक उपकरणों का रोमांच देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में दंतेवाड़ा के प्रतिभावान युवा घुड़सवारी के माध्यम से कौशल दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं में ऐसे आयोजन होने के बाद सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और भारतीय सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

Raipur City News:पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बिग्रेडियर अमन आनंद (विशिष्ट सेवा मेडल) ने कहा कि आम लोगों को भारतीय सेना की ताकत और कौशल को करीब से देखने का यह सुनहरा मौका है। सशस्त्र सैन्य समारोह का मुख्य उद्देश्य युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने और देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करना है।

बिग्रेडियर ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से भारतीय सेना के कौशल एवं ताकत का प्रदर्शन देखने को मिलेगा। इससे लोगों के बीच राष्ट्रवाद और देशभक्ति को बढ़ावा मिलेगा और नागरिक-सैन्य संबंध मजबूत के बारे में भी जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना से जुड़ने के लिए स्टॉल लगाए जाएंगे। इस आयोजन में बड़े-बड़े आधुनिक उपकरणों की प्रदर्शनी लगेगी। प्रमुख रूप से युद्ध के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन की प्रदर्शनी के माध्यम से देखने को मिलेगी।

 

Raipur City News: खुखरी नृत्य की प्रस्तुति

 

समारोह में गेरनेडियर्स, सिग्नल और गोरखा प्रशिक्षण केंद्रों के सैन्य पाइप और ब्रास बैंड और विशिष्ट गोरखा रेजिमेंट के सांस्कृतिक दल द्वारा खुखरी नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियां भी होगी। आयोजन के दौरान सेना भर्ती कार्यालय रायपुर और एनसीसी ग्रुप मुख्यालय द्वारा सशस्त्र बलों में शामिल होने युवाओं के लिए सूचना केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button