Featuredदेशसामाजिक

केवल अपनी मर्जी चलाते हैं ये बर्थडेट वाले लोग, केतु देते हैं `असामान्‍य पर्सनालिटी`

अंक ज्‍योतिष के अनुसार हर मूलांक का स्‍वामी ग्रह होता है. जैसे मूलांक 7 के स्‍वामी केतु हैं. किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है. केतु के प्रभाव के कारण इन लोगों की पर्सनालिटी बहुत खास होती है.

 

 

केतु इन जातकों को रहस्‍यमयी और मनमौजी बनाता है. ये लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं और अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. ये निडर और आत्‍मविश्‍वासी भी होते हैं. इसलिए चुनौतियों से नहीं घबराते हैं.

 

केतु इन्‍हें बुद्धिमान बनाता है. साथ ही लक्ष्‍यों को पाने की चाहत इन्‍हें करियर में अपार तरक्‍की दिलाती है. ये अपने जीवन में खूब पैसा तो कमाते ही हैं, मान-प्रतिष्‍ठा भी पाते हैं.

मूलांक 7 के जातकों को एकाग्रता के मामले में कोई टक्‍कर नहीं दे सकता है. इसलिए ये बहुत अच्‍छे रिसर्चर बनते हैं. साथ ही इनमें बहुत धैर्य होता है. ये खासियतें इन्‍हें सफल वैज्ञानिक बनाती हैं. यदि वे खोज से जुड़े क्षेत्रों में ना जाएं तो भी वे अपनी इस आदत को बरकरार रखते हैं और आध्यात्मिक खोज पर निकल पड़ते हैं.

ये अच्‍छे लाइफ पार्टनर होते हैं. अपने पार्टनर की मन की बात भी पढ़ लेते हैं. लेकिन कोई इनके मन की बात नहीं पढ़ सकता है. इनका रहस्‍यमयी स्‍वभाव लोगों को इनके बारे में अनजान ही रखता है. ये हमेशा बुद्धिजीवियों से ही दोस्‍ती करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button