Featuredदेशसामाजिक

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत, अब्दुल रज्जाक को हराया

पेरिस। Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने ग्रुप स्टेज के पहले मैच में मालदीव की अब्दुल रज्जाक को सीधे सेटों में 21-9, 21-6 से हराकर जीत दर्ज की। सिंधु की अगली चुनौती बुधवार को एस्टोनिया की क्रिस्टिन कूबा के खिलाफ होगी, जो कि वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं।

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु की ओलंपिक उपलब्धियां:

2016 रियो ओलंपिक: महिला सिंगल्स बैडमिंटन में सिल्वर मेडल
2020 टोक्यो ओलंपिक: महिला सिंगल्स बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल
पीवी सिंधु की ओलंपिक यात्रा और उनकी प्रेरणादायक उपलब्धियों ने उन्हें एक प्रमुख बैडमिंटन खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। 2024 के पेरिस ओलंपिक्स में उनकी आगामी प्रदर्शन पर सभी की निगाहें हैं।

 

Paris Olympics 2024: ओलंपिक से पहले पीवी सिंधु की फॉर्म थोड़ी उतार-चढ़ाव वाली रही थी, लेकिन प्रकाश पादुकोण की निगरानी में कड़े अभ्यास के बाद उन्होंने अपनी तैयारियों को मजबूत किया है। सिंधु ने बताया, “मेरे लिए पदक जीतना सबसे महत्वपूर्ण है, चाहे वह पहला हो, दूसरा हो या तीसरा। मैंने पहले दो ओलंपिक पदक जीते हैं और तीसरे के लिए खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहती।”

 

 

 

 

 

पेरिस ओलंपिक्स : पीवी सिंधु की जीत के साथ शुरुआत, अब्दुल रज्जाक को सीधे सेटों में हराया

पेरिस। पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक्स में जीत के साथ शुरूआत करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को 21-9, 21-6 से हराकर ग्रुप स्टेज का पहला मैच जीत लिया। मालदीव की अब्दुल रज्जाक 10वीं वरीयता प्राप्त भारतीय, 2 बार पदक जीतने वाले खिलाड़ी के सामने टिक नहीं सकी। सिंधू ग्रुप के अपने दूसरे मैच में बुधवार को दुनिया की 75वें नंबर की खिलाड़ी एस्टोनिया की क्रिस्टिन कूबा से भिड़ेंगी।

ओलंपिक से पहले सिंधु की फॉर्म अच्छी नहीं रही लेकिन उन्होंने प्रकाश पादुकोण की निगरानी में पिछले कुछ महीनो से कड़ा अभ्यास किया है और वह ओलंपिक पदक की हैट्रिक पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

सिंधु ने पोर्टे डे ला चैपल एरिना में अभ्यास सत्र के बाद कहा था, ‘निश्चित रूप से पदक जीतना मेरा लक्ष्य है। यह पहला हो या दूसरा या फिर तीसरा यह मायने नहीं रखता। मैंने दो पदक जीते हैं और मैं तीसरे पदक के बारे में सोच कर खुद पर दबाव नहीं बनना चाहती हूं।’

 

ओलंकिप में जीते दो पदक

पीवी सिंधु ने ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में महिला सिंगल्स बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीता था। यह उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। इसके बाद उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और महिला सिंगल्स बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल जीता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button