Featuredक्राइमछत्तीसगढ़सामाजिक

मनोज अग्रवाल के घरED की रेड.. सुबह पांच 5 बजे पहुंचे अधिकारी…

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। राजनांदगांव और डोगरगढ़ में राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मनोज अग्रवाल के यहां छापेमारी की है। मनोज अग्रवाल मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं। ईडी की टीम सुबह पांच बजे दबिश देने पहुंची थी। बता दें कि कांग्रेस सरकार के दौरान भी प्रदेशभर में ईडी की कार्रवाई हुई है। जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। मनोज अग्रवाल के घर के बाहर बड़ी संख्या में जवान तैनात हैं।

 

बताया जा रहा है कि यह ईडी ने यह कार्रवाई राइस मिलिंग घोटाले से जुड़ा हुआ है। सुबह 5 बजे अचानक ईडी की टीम मनोज अग्रवाल के घर पहुंची। घर का मेन गेट खुलते ही टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी। स्थानीय लोगों के अनुसार मनोज अग्रवाल के घर 2 अलग-अलग गाड़ियों में ईडी के अधिकारी पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि मामला राशन घोटाले से जुड़ा हो सकता है।

पूछताछ के आधार पर एक्शन

ईडी ने पिछले सप्ताह ही राजधानी रायपुर, दुर्ग और खरोरा में दबिश दी थी। जहां राजधानी रायपुर में 2, दुर्ग में 2 ठिकानों और खरोरा में एक जगह समेत कुल 5 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। बतया जा रहा है कि यह छापा खाद्य विभाग के विशेष सचिव मनोज सोनी और राइस मिल एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्‍यक्ष रोशन चंद्राकर से पूछताछ के आधार पर डाले गए हैं।

क्या है कस्टम मिलिंग घोटाला

ईडी की रिपोर्ट पर कस्‍टम मिलिंग घोटाले में एफआईआर दर्ज की गई है। ईडी अनुसार विभिन्न राईस मिलर्स के साथ मिलकर कई बड़े अधिकारियों ने करीब 140 करोड़ रुपए की अवैध वसूली की है। अवैध राशि की वसूली मार्कफेड के तत्कालीन प्रबंध संचालक मनोज सोनी समेत कई अधिकारी ईडी की रडार में हैं। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button