Featuredदेशसामाजिक

Mumbai Rain: भारी बारिश, 4 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई। Mumbai Rain: मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश से कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया है। यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। मुंबई की नगरपालिका (BMC) ने गुरुवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर गाड़ियां धीमी रफ्तार से चल रही हैं। शहर के कई हिस्सों में जाम की स्थिति पैदा हो गई है। मुंबई बारिश की वजह से अब तक चार लोगों की मौत हो गई है।

Mumbai Rain: पीएम मोदी का पुणे दौरा टला

मुंबई के साथ ही पुणे में भी भारी बारिश हो रही है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा टाल दिया गया है। पीएम मोदी गुरुवार को पुणे मेट्रो के नए कॉरिडोर का उद्घाटन करने के पुणे जाने वाले थे। हालांकिभारी बारिश के कारण यह दौरा रद्द करना पड़ा।

बता दें कि बुधवार से ही पुणे में भारी बारिश हो रही है। हालांकि, शहर में प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयारियां चल रही थीं और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एसपी कॉलेज के मैदान में व्यवस्थाएं की थीं। लेकिन सभा स्थल पर भारी जलभराव और कीचड़ के कारण पीएम मोदी वहां सार्वजनिक रैली नहीं कर पाएंगे।

 

Mumbai Rain: स्कूल-कॉलेज बंद, लोगों से घर पर रहने की अपील

BMC और पुलिस ने मुंबई के नागरिकों से अपील की है कि वे सुरक्षित रहें और जब तक आवश्यक न हो, घर से बाहर न निकलें। बारिश से दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है। कई जगहों पर जलभराव होने के बाद इस बीएमसी ने स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया।

मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जाहिर की गई है। ऐसे में एहतियात बरतते हुए शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया गया है। प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button